J&K : पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ बोले बोल, सैयद को बताया पाकिस्तानी

Source - Google

Jammu Kashmir : जम्मू कश्मीर में अलगावादी नेता सैयद अली शाह गिलानी का कल निधन हो गया। सैयद की मौत के बाद पाकिस्तान में उनकी मौत का मातम मनाया जा रहा है।

Source – Google

गिलानी की मौत के बाद जम्मू कश्मीर की हालातों पर भी नज़र बनाई रखी गई है। कल सांस लेने में दिक्कत और सीने में जकड़न की शिकायत के बाद डॉक्टरों ने घर में ही देखभाल की फिर देर रात उनकी मौत हो गई। वे 2008 से लगातार हैदरपोरा स्थित आवास पर नजरबंद थे।

गिलानी की मौत पर पाकिस्तान में इमरान खान ने शोक व्यक्त करने के लिए पाकिस्तान का झंडा आधा झुकाने का आदेश दिया और एक दिन का राष्ट्रिय शोक का भी ऐलान किया। इतना ही नहीं इमरान ने भारत पर निशाना साधते हुए गिलानी को पाकिस्तानी बताया।

Madhya Pradesh: इंदौर को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दी बड़ी सौगात

गिलानी की मौत की खबर पर इमरान खान ने ट्वीट किया, ‘कश्‍मीरी नेता सैयद अली शाह गिलानी के निधन की खबर सुनकर बहुत दुखी हूं। गिलानी जीवनभर अपने लोगों और उनके आत्‍मनिर्णय के अधिकार के लिए लड़ते रहे। भारत ने उन्‍हें कैद करके रखा और प्रताड़‍ित किया। हम पाकिस्‍तान में उनके संघर्ष को सलाम करते हैं और उनके शब्‍दों को याद करते हैं। हम पाकिस्‍तानी हैं और पाकिस्‍तान हमारा है। पाकिस्‍तान का झंडा आधा झुका रहेगा और हम एक दिन का आधिकारिक शोक मनाएंगे।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here