सोनिया गांधी के घर के बाहर हुआ हंगामा, अशोक तंवर के समर्थकों ने की नारेबाजी

सोनिया गांधी के घर के बाहर आज अशोक तंवर के समर्थकों ने किया हंगामा। इस हंगामे में भूपेंद्र सिंह हुड्डा, दीपेंद्र सिंह हुड्डा, गुलाम नबी आज़ाद के खिलाफ नारे लगाए गए। साढ़े तीन घंटे तक इस मंथन को चलाया गया। इसके साथ बैठक खत्म होते ही नारेबाजी शुरू कर दी गयी, इस हंगामे को थामने के लिए पुलिस तक बुलानी पड़ी।

कैसे हुआ यह हंगामा

कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई वाली केंद्रीय चुनाव समिति ने मंगलवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों को लेकर मंथन किया। यह मंथन दोपहर बाद 3 बजे से करीब 6:30 बजे तक चली। यह हंगामा सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर हुआ। जिसके खत्म होते ही बाहर सियासी ड्रामा शुरू कर दिया गया। प्रदेशाध्यक्ष के पद से हटाए जाने पर अलग-अलग चल रहे अशोक तंवर व टोहाना से टिकट के दावेदार देवेंद्र बबली के समर्थकों ने नारेबाजी शुरू कर दी है।

इस हंगामे के कारण काफी अफरा-तफरी का माहौल बन गया था जिस पर पुलिस तक को बुलाने कि नौबत आ गयी। इस माहौल के कारण रास्ता तक ब्लॉक कर दिया गया है। तंवर समर्थक यहां ढोल लेकर भी पहुंचे थे। उसके बाद ढोल पर काफी देर तक नाचते रहे जिसे देखकर पुलिस ने यह बंद करवाया।

कांग्रेस की पहली सूची बुधवार को हो सकती है जारी

जानकारी के अनुसार, हुई इस बैठक में 90 में से करीब 70 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम तय हो चुके हैं। बाकी प्रत्याशियों पर विचार के लिए वरिष्ठ नेताओं की सब कमेटी बैठे गयी है। इस कमेटी में प्रदेशाध्यक्ष कुमारी शैलजा, विधायक दल के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा, पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक, कोषाध्यक्ष अहमद पटेल, हरियाणा प्रभारी गुलाब नबी आजाद और स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री शामिल हैं। इस सब कमेटी ने देर रात तक प्रत्याशियों के नामों काे अंतिम रूप तक पहुँचाने में जुटी थी। इस गठित कमेटी को देखते हुए कांग्रेस की पहली सूची बुधवार काे जारी हाेने की गुजारिश है।