Swara bhaskar पर लगा देश द्रोही का आरोप

बॉलीवुड ऐक्ट्रेस Swara bhaskar पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कराने के लिए परिवाद दायर किया गया है। बता दें की कानपुर के वरिष्ठ अधिवक्ता विजय बख्शी ने अभिनत्री Swara bhaskar के खिलाफ के भड़काऊ भाषण देने और माहौल खराब करने का आरोप लगाते हुए कानपुर की सीएमएम सप्तम की कोर्ट में मामला दाखिल किया है। विजय बख्शी ने यूट्यूब पर अभिनेत्री Swara bhaskar के वीडियो को अधार बनाया है। वादी पक्ष ने Swara bhaskar के खिलाफ आईपीसी की धारा 124 ए ,153 ए , 153 बी और 505 (2) के मुकदमा दर्ज की मांग की है।

अधिवक्ता विजय बख्शी के मुताबिक अभिनेत्री Swara bhaskar भारत सरकार को अस्थिर करने के लिए हिंदुओं और मुस्लिमों में शत्रुता पैदा करने के लिए यूट्यूब पर भड़काऊ भाषण देती है।इनका मैंने एक वीडियो देखा था इसके बाद ही दिल्ली में दंगा हुआ है। एक कॉस्टेबल रतन लाल और आईबी के अंकित शर्मा की मौत हो गई। इसलिए मैने Swara bhaskar पर देशद्रोह की याचिका दाखिल की है।

दरअसल अभी हाल ही में Swara bhaskar का एक वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें वे सुप्रीम कोर्ट सरकार और पुलिस की आलोचना करती दिखाई दे रही हैं। सोशल मीडिया यूजर्स ने उन पर हिंसा भड़काने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही एक और एडवोकेट संजीव कुमार ने दिल्ली हाईकोर्ट में Swara bhaskar के खिलाफ एक याचिका दायर की है। जिसमें Swara bhaskar सोशल एक्टिविस्ट हर्ष मंदर और आरजे साएमा और आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की मांग की गई है।

जानिए क्यों CAA को लेकर भड़की स्वरा भास्कर

गौरतलब है की Swara bhaskar लगातार सीएए और एनआरसी का विरोध करती नजर आ रही हैं। इस वीडियो में भी Swara bhaskar और न्यायपालिका को अपना काम न करने और लोगों को सड़कों पर ले जाने का आरोप लगाती नजर आ रही हैं। Swara bhaskar के इस ट्वीट के बाद अरेस्ट Swara bhaskar भी ट्रेंड कर रहा था। इसी आवेदन में अधिवक्ता संजीव कुमार ने यह भी आरोप लगाया था कि कुछ बुद्धिजीवियों, छद्म उदारवादियों, टुकड़े-टुकड़े गिरोह ने अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प के सामने भारत को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत में बदनाम करने के लिए एक भयावह साजिश रची।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eighteen + 6 =