रणजीत बच्चन हत्याकांड का खुलासा, दूसरी पत्नी ने कराई हत्या

second wife involved in murder
google

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में विश्व हिंदू महासभा के अन्तर्राष्ट्रीय अध्यक्ष रणजीत बच्चन की हाल ही में हत्या हो गए थी जिसका खुलासा हो चुका है। रणजीत की दूसरी पत्नी स्मृति श्रीवास्तव ने अपने प्रेमी देवेंद्र के साथ मिलकर उसकी हत्या करवाई थी। दरअसल स्मृति देवेंद्र से शादी करना चाहती थी लेकिन रणजीत बच्चन उनके रास्ते में बाधा बन रहे थे। लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर के इस पूरे मामले की जानकारी दिया है।

कमिश्नर सुजीत पांडेय ने रणजीत बच्चन हत्याकांड के मामले में कहा है कि “रणजीत की दूसरी पत्नी स्मृति, उसका प्रेमी दीपेंद्र, संजीत गौतम और एक शूटर जितेंद्र इस मामले में शामिल हैं। हमने दीपेंद्र, संजीत और स्मृति को गिरफ्तार किया है। जितेंद्र की गिरफ्तारी होनी बाकी है”। उन्होंने आगे बताया कि “स्मृति ने हमारे सामने स्वीकार किया है कि दीपेंद्र और वह शादी करना चाहते थे लेकिन रणजीत उसे छोड़ने के लिए तैयार नहीं था। रणजीत उनकी शादी करने की योजना में एक बाधा था और वे उससे छुटकारा पाना चाहते थे”।

पुलिस कमिश्नर का कहना है कि स्मृति के प्रेमी देवेंद्र ने ही रणजीत बच्चन की हत्या के लिए उसे उकसाया था। स्मृति को लखनऊ के विकास नगर स्थित उसके आवास से गिरफ्तार किया गया है जबकि देवेंद्र को उत्तर प्रदेश तथा मध्य प्रदेश के बॉर्डर पर पकड़ा गया है। आज रात उसे लखनऊ लाया जाएगा। उन्होंने आगे बताया कि संजीत गौतम को बृहस्पतिवार को दोपहर के समय मोहनलालगंज के जबरौली से हिरासत में लिया गया है।

रणजीत बच्चन हत्याकांड में शामिल एक शूटर चढ़ा पुलिस के हत्थे

वारदात के दिन संजीत गौतम ने कार से शूटर जीतेंद्र को हजरतगंज में स्थित भाजपा मुख्यालय के पास छोड़ा था। इसके बाद जीतेंद्र यहाँ से रणजीत के पीछे ग्लोब पार्क तक जाता है और वहां पहुंचकर उसकी हत्या कर देता है। कमिश्नर ने बताया कि स्मृति रणजीत से तलाक लेना चाहती थी लेकिन वह तलाक हैं दे रहा था और यह मामला साल 2016 से कोर्ट में लंबित था। स्मृति और रणजीत की 17 जनवरी को मैरिज एनवर्सरी थी और दोनों इससे पहले लखनऊ के सिकंदरबाग चौराहे पर मिले थे। रणजीत स्मृति के साथ एनवर्सरी मनाने के लिए होटल जाना चाहता था लेकिन स्मृति ने मना कर दिया जिसपर रणजीत भड़क गया और उसे थप्पड़ मार दिया। इसी वजह से देवेंद्र नाराज़ हो गया और स्मृति के साथ मिलकर रणजीत बच्चन की हत्या की योजना बना डाली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here