डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर पीएम मोदी समेत इन दिग्गजों ने उन्हें किया नमन

paid tribute to Dr. Shyama Prasad Mookerjee
image source - google

डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर पीएम मोदी ने उन्हें याद करते हुए कहा कि मैं डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को उनकी जयंती पर नमन करता हूं। उनके आदर्श देश भर में लाखों लोगों को प्रेरित करते हैं। डॉ. मुखर्जी ने अपना जीवन भारत की एकता और प्रगति के लिए समर्पित कर दिया। उन्होंने खुद को एक असाधारण विद्वान और बुद्धिजीवी के रूप में भी प्रतिष्ठित किया।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की और हिमाचल प्रदेश के लिए कोरोना राहत सामग्री को झंडी दिखाकर रवाना किया।

वहीँ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा, “नई राजनीतिक संस्कृति का विकास करने वाले हमारे मार्गदर्शन श्यामा प्रसाद मुखर्जी का जन्मदिन है। उन्हीं के दिखाए मार्ग पर आज केंद्र सरकार चल रही है

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा, “देश के विकास, भारत की अखंडता के लिए, शिक्षा जगत में श्यामा प्रसाद मुखर्जी योगदान के लिए हम प्रदेशवासियों की तरफ से श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं।”

RSS प्रमुख मोहन भागवत के DNA वाले बयान पर BSP प्रमुख ने क्या कहा?

श्यामा प्रसाद मुखर्जी की परिकल्पना थी कि एक देश में दो विधान, दो निशान और दो प्रधान नहीं रहेंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने उनके सपने को साकार रूप दिया जब उन्होंने जम्मू-कश्मीर से धारा-370 को समाप्त करके जम्मू-कश्मीर को विकास की नई प्रक्रिया से जोड़ने का कार्य किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here