Jio Caller Tune कैसे Set करें ?

Set caller tune in jio : अगर आप Jio Caller Tune कैसे Activate करें के बारे में जानना चाहते है तो आप बिलकुल सही पोस्ट पढ़ रहे इस पोस्ट में हम आपको इसके बारे में पूरी जानकारी देंगे।Jio  Caller Tune कैसे Change करें के बारे में आज आप इस पोस्ट में जानेंगे हम आपको इसके बारे में सरल भाषा में बतायेंगे और उम्मीद है की आपको हमारी यह पोस्ट जरूर पसंद आयेगी।

क्या आप अपने jio sim पर jio caller tune लगाना चाहते है। परंतु बहुत सारी कोशिश करने के बाद भी आप अपने jio sim पर caller tune नही लगा रहा। तो चिंता करने की कोई बात नही है। क्योंकि आज की इस post में हम आपको ऐसे तरीको के बारे में बताने वाले है जिसमे से किसी एक method को use करे आप बड़ी ही आसानी से अपनेnumber पर jio caller tune set कर सकते है।

क्या हैं Jio Fibre ? जानिए इसके प्लान और registration के बारे में

Reliance jio के आने से पहले अगर आपको कोई caller tune अपने sim पर लगाना चाहते थे। तो उसके लिए आपको charge देना पड़ता था। लेकिन reliance jio में आप बिलकुल free में jio caller tune use कर सकते है। इस Post को पूरा पढने के बाद आप अपने jio number पर बहुत आसानी से jio caller tune लगा सकते है। तो चलिए जानते है उन 3 method के बारे में जिनकी help से आप अपने jio number पर jio caller tune लगा सकते हैं।

Jio sim में caller tune कैसे सेट करें

सबसे पहले हम आपको बता दे अगर आप अपने jio sim पर jio caller tune लगाना चाहते है तो उसके लिए आपके smartphone में volte support होना चाहिए यानी जिस smartphone में आप jio sim इस्तेमाल करते है वह volte support होना चाहिए। अगर आपका smartphone volte को support नही करता तो jio caller tune use करने के लिए jio4voice app को install कर सकते है।

Jio caller tune number

आपको बता दे की jio caller tune सेट करने से पहले आपको एक मैसेज लिख कर send करना होता है। जिसके बाद आपके jio number पर jio caller tune activate हो जाते है। आपको क्या मैसेज लिखना है और लिखने के बाद उसे किसी number पर भेजना है। आइये आपको बताते है। सबसे पहले आपको एक message type करने के लिए अपने mobile के अंदर message को open करे और new message create करे। New message में आपको लिखना होगा JT capital latter में और ये लिखने के बाद इसे आपको 56789 पर send कर देना है।

How to Chek Jio Balance : चेक करें अपने जिओ नंबर का बैलेंस

Jio caller tune song list

Message send करने के बाद आपको एक message आयगा। जिसमे आपको 3 option देखने को मिलेंगे जिसमे से आपको किसी एक को select करना होता है। Bollywood,Regional,International अगर आप bollywood song लगाना चाहते है तो 1 send करे Regional लगाना चाहते है तो 2 send करे। और international लगाना चाहते है तो 3 लिख कर send करे। जैसे मान लो अपने 3 को send कर दिया इसके बाद फिर आपको तीन option दिखाई देंगे।Song Of The Day,Top 10 Song,Popular Song अब आप जिस तरह का song लगाना चाहते है उस number को select करे।

इसके बाद फिर से आपको एक message आयगा जिसें आपको popular song की list देखने को मिलेगी। अब आप जिस song को अपनी jio caller tune लगाना चाहते है उस song के सामने के number को send करे। अब आपको एक और message आयगा जिसमे पूछा जायगा की अगर आप इस song को अपनी jio caller tune बनाना चाहते है। तो confirmation करने के लिए 1 send करे।

अब आपको Reliance jio की तरफ से एक आखरी message आयगा। जिसमे आपसे पूछा जायगा की अगर आप jio caller tune लगाना चाहते है तो आपको Y लिख कर send करे। Y लिखकर send करने के बाद आपके jio sim पर 1 hours के अंदर jio caller tune activate हो जायेगी जिसको अपने select किया था।

Jio caller tune music activate

अगर आप ऊपर वाले method को follow नही करना चाहते है।तो आप इस method की help से आसानी से jio caller tune अपने number पर लगा सकते है। तो चलिये जानते है कैसे आप अपने jio sim पर अपनी मन पसंद का गाना लगा सकते है। सबसे पहले आपको google play store से jio music app को installed करना पड़ता है। Jio music app को open करने के बाद जिस भी song को आप अपनी jio caller tune बनाना चाहते है उस पर क्लिक करे।Song पर click करने के बाद ये cheek करे कि क्या हमें उसे अपनी jio caller tune बना सकते है। अगर बना सकते है तो set as caller tune पर click करे।

 

Song पर click करने के बाद ये cheek करे कि क्या हमें उसे अपनी jio caller tune बना सकते है। अगर बना सकते है तो set as caller tune पर click करे। Set as caller tune पर क्लिक करते ही आपके पास एक message आता है जिसमे बताया जाता है कि आपके jio sim पर jio caller tune activate हो गया है। इस प्रकार आप इस method से अपने jio number पर caller tune लगा सकते है।

 

jio caller tune कॉल करके activate कैसे करें

हमने आपको ऊपर दो तरीके बताए है जिसकी help से आप अपने number पर आसानी से jio caller tune लगा सकते है। परंतु अगर आप उपर दिए गए method को follow नही करना चाहते या फ़िर आपको कोई probleam आ रही है। तो अब हम आपको सबसे आसान तरीका बताने वाले है। जब आप अपने jio number से किसी अपने दोस्त या related को फ़ोन करते है। तो आपको उसके number पर caller tune लगी होती है। जो आपको फ़ोन करने के दौरान आप सुन सकते है।

अगर आप चाहते है कि जो jio caller tune सामने वाले के number पर लगी हुई है वह आपके number पर लग जाये तो इसके लिए आप जब उसे फ़ोन करते है सबसे पहले ये बोला जाता है कि इस caller tune को अपनी caller tune बनाने के लिए * दबाएं।

इसके बाद आपके पास एक मैसेज आयगा जिसमे लिखा होगा इस गाने को अपनी jio caller tune बनाने के लिए confirmation के लिए Y send करे message में Y send करे के बाद आपके jio sim पर caller tune activate हो जाएगी। मैं उमीद करती हूँ की आप समझ गए होंगे कि jio caller tune को कैसे लागए। अगर हमारे इस articles से आपको help मिली हो तो इसे share करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here