गोंडा : जिला अस्पताल में हो रही ऑक्सीजन की कमी के चलते भटक रहे हैं मरीज…

Gonda

गोंडा :। खबर गोंडा से जहां गोंडा के जिला अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी की खबर सामने आ रही है ऑक्सीजन की कमी के चलते मरीज इधर उधर भटक रहे हैं जिला अस्पताल में मरीजों को सुविधाएं सही से नहीं मिल पा रही है। शनिवार की रात प्रथम तल पर स्थित मेडिकल वार्ड में भर्ती महिला मरीज को ऑक्सीजन न मिलने के कारण काफी परेशानी का सामना करना पड़ा,करीब 2 घंटे तक चक्कर लगाने के बाद मरीज को इमरजेंसी में शिफ्ट किया गया।

इसके बाद उसका इलाज होना संभव हुआ लेकिन पूरे मामले पर प्रभारी सीएमएस का कहना है कि हमारे जिला अस्पताल में ऑक्सीजन की कोई कमी ही नहीं है हमारे यहां पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन सिलेंडर हैं।

शहर के महाराजगंज की रहने वाली मुन्नी देवी की तबीयत अचानक खराब हो गई जिन्हें जिला अस्पताल के महिला मेडिकल वार्ड में भर्ती किया गया रात में उसकी तबीयत बिगड़ गई और सांस लेने में परेशानी होने लगी जब इस पर ऑक्सीजन लगाने की बात परिजनों द्वारा कही गई तो ऑक्सीजन का छोटा सरेंडर लगाया गया। जिसमे ऑक्सीजन पाइप लाइन में आपूर्ति नहीं हो रही थी। परिजनों के काफी चक्कर काटने के बाद वहां मौजूद स्वास्थ्य कर्मियों ने पीड़ित महिला को इमरजेंसी वार्ड में शिफ्ट किया जिससे उसका सही से इलाज हो पाया है।

ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं

वही पूरे मामले पर प्रभारी सीएमएस डॉ इंदु बाला का कहना है कि, ”हमारे यहां ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है हमारे पास प्लांट में भी ऑक्सीजन है और सिलेंडर भी पर्याप्त है। हमारे यहां ऑक्सीजन के लिए कभी कोई 1 दिन के लिए भी कमी नहीं आई है, कल हमारे पास पूरी गाड़ी भर के सिलेंडर आई है,उसके पहले हमारे यहां पूरी सप्लाई भी चल रही थी। हमारे पास सिलेंडर भी पर्याप्त मात्रा में है और थर्ड ऑप्शन हमारे यहां ऑक्सीजन कंसंट्रेटर में रखे हुए हैं जिला अस्पताल में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं आ सकती और लगातार हमारे यहां जो मरीज ओपीडी में आ रहे हैं,उनका हमारे डॉक्टर इलाज कर रहे हैं और हमारे यहां सभी लैब चल ऑलरेडी से चल रही है किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं है।

रिपोर्ट:-अतुल कुमार यादव…

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here