लखनऊ: यूपी सीएम ने वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिये इन तीन जिलों के एयरपोर्ट निर्माण की समीक्षा

corona situation in up

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार प्रदेश के विकास कार्यो की समीक्षा कर रहे है।इसी क्रम में  केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री के साथ वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अयोध्या, चित्रकूट तथा सोनभद्र (म्योरपुर) एयरपोर्ट के लिए विकास कार्याें एवं अवस्थापना सुविधाओं के सम्बन्ध में बैठक की। यूपी मुख्यमंत्री ने विकास के लिए प्रधानमंत्री एवं केन्द्रीय नागर विमानन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के प्रति आभार व्यक्त किया।

वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग में सीएम योगी का बयान

cm Yogi Adityanath in video conferencing
cm Yogi Adityanath in video conferencing

विकास कार्यो की समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा की उ0प्र0 में 17 एयरपोट्र्स के लिए विकास कार्य हो रहे हैं और बेहतर हवाई कनेक्टिविटी से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा, व्यापक स्तर पर रोजगार के अवसर सृजित होंगे तथा प्रदेश का तेजी से विकास होगा। पीएम के निर्देश के अनुरूप ‘उड़ान’ योजना और एयरपोट्र्स निर्माण कार्य में केन्द्र सरकार का पूरा सहयोग और सभी 17 एयरपोट्र्स कार्यशील हो जाने पर नागरिक उड्डयन की सुविधा बढ़ेगी।हवाई कनेक्टिविटी से पूरे प्रदेश का तेजी से विकास होगा, व्यापक स्तर पर रोजगार के अवसर सृजित होंगे। अयोध्या, चित्रकूट तथा सोनभद्र एयरपोर्ट की स्थापना के लिए राज्य सरकार तेजी से कार्य कर रही है।

सीएम योगी ने जताई पर्यटन विकास  की सम्भावनाये

 today vedio confrensing cm yogi
today vedio confrensing cm yogi

मुख्यमंत्री ने बरेली, हिण्डन, सहारनपुर, मेरठ, लखनऊ तथा वाराणसी में एयरपोर्ट सम्बन्धी विकास कार्याें का अनुरोध केन्द्रीय मंत्री से किया।राज्य सरकार द्वारा एयरपोट्र्स के विकास कार्याें में पूरा सहयोग दिया जा रहा है और केन्द्रीय नागर विमानन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अयोध्या व चित्रकूट धार्मिक, आध्यात्मिक व पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण सोनभद्र जनपद में पर्यटन विकास की अनेक सम्भावनाएं बढ़ेंगी।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nine − eight =