जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती को जेल से उनके घर किया गया स्थानांतरित

mahbooba mufti
Google

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को आज मंगलवार को ट्रांसपोर्ट यार्ड के सरकारी बंगले से उनके घर स्थानांतरित किया गया। हालांकि उनका घर ही फेयर व्यू उप जेल में तब्दील रहेगा। मालूम हो 5 अगस्त 2019 को जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद महबूबा मुफ्ती पर PSA लगाकर हिरासत में लिया गया था।

8 महीने बाद रिहा हुए जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला

बता दें महबूबा मुफ्ती के अलावा दो अन्य जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला, फारूक अब्दुल्ला को भी उसी समय हिरासत में लिया गया था। इसके साथ ही कई अन्य नेताओं को भी सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए गिरफ्तार किया गया था या उनके घर में ही उनको नजरबंद कर दिया गया था।

कोरोना का लिया सहारा

महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने पहले की सरकार को पत्र लिखकर कहा था कि ‘इस समय दुनिया में कोरोनावायरस फैला हुआ है। यह भारत में भी फैल रहा है। इससे बचने का एक ही उपाय है कि सोशल डिस्टेंसिंग बना कर रखी जाए। इसलिए मेरी मां महबूबा मुफ्ती को जो जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री रह चुके हैं उनको जल्दी रिहा किया जाए। उनके साथ अन्य नेताओं को भी रिहा किया जाए।’ सरकार का इस पूरे मामले पर कहना था कि हालात सामान्य होते ही सभी नेताओं को एक-एक करके रिहा कर दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here