यूपी के 6.10 लाख ग्रामीणों को पीएम की सौगात, जानें लाभार्थियों से संवाद में क्या कहा पीएम ने

Pm aawas Yojana gramin
image source - google

Pradhanmantri Aawas Yojana: आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी के लाखों लोगों को बड़ी सौगात दी। उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उत्तर प्रदेश के 6.10 लाख ग्रामीण लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के अंतर्गत 2,691 करोड़ रुपये की सहायता राशि जारी की।

• पीएम मोदी ने लाभार्थियों से बात की और उनका और गांव का हालचाल लिया। इस दौरान उन लोगों ने आवास मिलने कि ख़ुशी जाहिर की और अपनी कुछ सामान्य समस्यां से पीएम को अवगत कराया।

• पीएम मोदी ने कहा कि ग्रामीण विकास मंत्रालय इस वर्ष 2 लाख करोड़ रुपए खर्च कर रहा है। मनरेगा का बजट 61 हजार करोड़ रुपए होता था जिसे अब पीएम ने 1,11,500 करोड़ रुपए कर दिया है।

• आज से 5 साल पहले मुझे यूपी के आगरा से प्रधानमंत्री आवास योजना का शुभारंभ करने का सौभाग्य मिला था। पीएम आवास योजना ने सभी को ये विश्वास दिलाया है कि आज नहीं तो कल उनका घर होगा।

• उत्तर प्रदेश के 6 लाख से ज़्यादा परिवारों को सीधे उनके खाते में करीब 2,700 करोड़ रुपये ट्रांसफर की गई है। इनमें से 5 लाख से ज़्यादा परिवार ऐसे हैं जिन्हें घर निर्माण के लिए पहली किस्त मिली है।

• आज 80 हज़ार परिवार ऐसे भी हैं जिन्हें उनके मकान की दूसरी किस्त मिल रही है। अब आपके परिवार के लिए अगली सर्दी इतनी कठिन नहीं होगी। अगली सर्दी में आपका अपना घर भी होगा और घर में सुविधाएं भी होंगी।

• सीएम योगी आदित्यनाथ जी की सरकार की सक्रियता का परिणाम है कि यूपी में आवास योजना के काम की गति भी बदल गई और तरीका भी बदल गया। उत्तर प्रदेश में 22 लाख ग्रामीण आवास बनाए जाने हैं। जिनमें से 21 लाख से ज्यादा घरों को बनाए जाने की स्वीकृति दी जा चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here