बढ़ सकती है लॉकडाउन की अवधि, सरकार कर रही विचार

health ministery
The economic times

देश में आज लॉकडाउन के 15 दिन हो चुके हैं। लेकिन कोरोना पर लगाम लगने की वजह मामले और बढ़ते जा रहे हैं इसकी वजह से लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया जा सकता है। इसके लिए विशेषज्ञों और कई राज्य की सरकारों ने भी केंद्र सरकार से अपील की है। अब केंद्र सरकार लॉक डाउन की अवधि 14 अप्रैल से बढ़ाकर मई या जून तक कर सकती हैं।

स्वास्थ्य एवं परिवहन कल्याण मंत्रालय ने आज मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन कर के जानकारी दी कि पिछले 24 घंटों मे 354 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद अब देश में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 4421 हो गई है। इनमें से 3981 सक्रिय मामले हैं। 325 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। जबकि 136 लोग इस महामारी की वजह से अपनी जान गवा चुके हैं।

राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री मोदी सहित सभी सांसदों के वेतन में 30 % की कटौती

गृहमंत्री व रक्षा मंत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक

खबर के अनुसार जून तक स्कूल, कॉलेज, और धार्मिक कार्यक्रमों के आयोजन पर पूरी तरह से रोक लगाने का फैसला लिया जा सकता है। आज मंगलवार को गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, उपभोक्ता मामले, सार्वजनिक वितरण मंत्री रामविलास पासवान मौजूद रहे। इस बैठक में कोरोनावायरस के बढ़ते मरीजों की संख्या और हेलो लॉकडाउन की अवधि को लेकर चर्चा हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here