इस बड़े पाकिस्तानी शख्शियत ने दी पाकिस्तान को भारत से सीखने की नसीहत

Zaheer abbas
Image Source - Times of India

जब कभी बात भारत और पाकिस्तान की होती है तो लोगों में अलग ही रोमांच देखने को मिलता है। ऐसे में अगर पाकिस्तान का ही कोई दिग्गज खिलाड़ी भारतीयों से सीखने की बात कहे तो वो अपने आप में अहम हो जाती है। कुछ ऐसा ही देखने को मिला जब पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज ज़हीर अब्बास ने पाकिस्तान के बल्लेबाजों को भारत के बल्लेबाजों से सीखने की नसीहत दी।

कौन है ज़हीर अब्बास

ज़हीर अब्बास क्रिकेट का बहुत जाना पहचाना नाम है इन्हें “Asian Bradman” के नाम से भी जाना जाता है। 1982/1983 के एक दिवसीय मैच में लगातार तीन शतक लगाने वाले पहले बैट्समैन बने। इन्होने 3 नवंबर 1985 को श्रीलंकस के खिलाफ अपना अंतिम एकदिवसीय मैच खेला था जिसके बाद इन्होने One- Day cricket को अलविदा कह दिया। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में योगदान के लिए अभी हाल ही में ICC द्वारा आयोजित ICC Hall off fame के लिए इन्हें नामित किया गया था।

उस समय के भारतीय टेस्ट क्रिकेट के कैप्टन सुनील गावस्कर ने “ज़हीर अब्बास” को कमेंट करते हुए कहा था “ज़हीर अब-बस करो”

पाकिस्तानी बल्लेबाजों को मौजूदा भारतीय बल्लेबाजों से सीखने की जरूरत

एक यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए ज़हीर अब्बास ने कहा की “जब भी कभी भारतीय टीम संकट में नजर आती है तो कोई बल्लेबाज आता है और रन बना जाता है, ये चीज पाकिस्तानी बल्लेबाजों को सीखने की जरूरत है।”

आगे बातचीत में उन्होंने भारत को सम्बोधित करते हुए कहा “उन्होंने ये कला हमसे ही सीखी है, हमने उन्हें जो सिखाया उन्होंने उसे अच्छी तरह फॉलो किया अब समय है की हमें उनसे कुछ सीखने की जरूरत है। गावस्कर ने भी कहा था की हमें विपक्ष से सीखने की जरूरत होती है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here