लखीमपुर खीरी : तेंदुए के हमले से मचा कोहराम, मासूम की हुई ये हालत…

Leopard attack
Lakhimpur Kheri

लखीमपुर खीरी :। जिले में उस वक्त कोहराम मच गया जब शौच को गए एक मासूम को तेंदुए ने हमला कर मौत के घाट उतार दिया, जिसकी जानकारी मिलते ही ग्रामीणों में दहशत छा गई। वहीं ग्रामीणों के द्वारा शोर मचाने पर तेंदुआ मासूम के शव को छोड़कर जंगल में भाग गया।

दरअसल ताजा मामला लखीमपुर खीरी जिले के दुधवा टाइगर रिजर्व के धौराहरा रेंज का बताया जा रहा है जहां पर
जनपद लखीमपुर के ईसानगर थाना क्षेत्र के गांव बेलागढ़ी के मजरा गुजारापुरवा में मंगलवार की दोपहर अंकित कुमार (11) वर्ष पुत्र जगदीश प्रसाद गौतम शौच करने खेत गया हुआ था। गांव से करीब दो सौ मीटर की दूरी पर स्थित खेत मे पहले से ही शिकार की घात में बैठे हिंसक तेंदुए ने बालक पर हमला कर दिया।

ग्रामीणों ने बताया कि सड़क किनारे ही एक गन्ने के खेत मे बालक को खा रहे तेंदुए को देखकर उधर से निकल रहे ग्रामीणों ने शोर मचाया तब जाकर तेंदुए ने मासूम बच्चे का अधखाया शव छोड़ा। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वह इसकी जानकारी मिलने पर मौके पर वन विभाग की टीम भी पहुंच गई और तेंदुए को पकड़ने के लिए कमिंग करना शुरू कर दिया है और जगह-जगह पिंजड़े भी लगा दिया गया है। वहीं फील्ड डायरेक्टर संजय पाठक की माने तो यदि इस तरह से या तेंदुआ नहीं पकड़ा जाएगा तो उसे ट्रेंकुलाइजर कर पकड़ा जाएगा जिससे कि ऐसा हादसा दोबारा ना हो सके।

रिपोर्ट:-फारुख हुसैन…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here