लखीमपुर खीरी:मगरमच्छ ने युवक को ज़िंदा निगला,मचा हड़कंप

Forest Range Mazhgai of Dudhwa

लखीमपुर खीरी। लखीमपुर खीरी जिले में उस समय हड़कंप मच गया ज़ब धार्मिक आयोजन में सम्मिलित होने गए एक 18 वर्षीय युवक को मगरमच्छ ने अपना निवाला बना लिया,जानकारी मिलते ही वहां मौजूद लोगो मे हड़कंप मच गया सूचना मिलने पर आनन-फानन में मौके पर वन विभाग और पुलिस की टीम पहुंच गई। वही उधर युवक के परिजनों को जानकारी मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया।लेकिन युवक को मगरमच्छ के चुंगल से नहीं बचाया जा सका।

Lakhimpur Kheri
Dudhwa Forest Range Majhgai

 

जाने क्या है मामला

लखीमपुर खीरी जिले के तहसील पलिया के दुधवा के वन रेंज मझगई क्षेत्र के ग्राम पंचायत बेला कला के बिलैया का है जहां मौजूद धार्मिक स्थल बरम बाबा पर अपने परिवार के साथ भंडारा के आयोजन मैं सम्मिलित होने गए कमलेश कुमार के 18 वर्षीय पुत्र रिंकल को नाले में नहाने के लिए उतरते ही नाले में मौजूद मगरमच्छ हमला करके नाले में खींच कर ले गया मगरमच्छ युवक को नाले में इस ओर से उस और नाले में घसीटता गया जिससे युवक की मौत हो गई, चीख सुनकर वहां पर मौजूद महिलाओं ने शोर मचाना शुरू किया लेकिन वह युवक को बचाने में नाकामयाब रही। लेकिन मगरमच्छ काफी देर तक रिंकल को नदी के दूसरे छोर पर अपने मुंह में दबाए पड़ा रहा उसके बाद वह गायब हो गया। जानकारी मिलते ही आनन-फानन में मौके पर पहुंची वन विभाग और पुलिस की टीम रिंकल के शव का पता लगाते रहे। जिसके बाद बमुश्किल रिंकल के शव को ग्रामीणों के द्वारा बरामद किया गया। रिंकल के शव को देख कर परिजनों में कोहराम मचा रहा वही शव का पंचनामा भरकर सब को पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया गया है।

Lakhimpur Kheri

Forest Range Mazhgai of Dudhwa

अब बड़ा सवाल ये उठता है जहां वन विभाग यह आयोजन जंगल के अंदर का बता रहा है देखा जाए तो तू दुधवा में वन्यजीवों की भरमार है लोगों को ऐसे क्षेत्र में धार्मिक आयोजन से बचना चाहिए था और नाले के पानी में भी उतरने में सावधानी बरतनी चाहिए थी।

रिपोर्ट-फारूख हुसैन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here