गोल्डन बाबा लगाते है सोने का मास्क, कीमत जानकर हो जायेंगे हैरान

golden mask

पिछले दो वर्षों से लगातार देश Corona महामारी के दौर से गुजर रहा है। हर व्यक्ति इससे बचने के लिए अलग-अलग तरीके अपनाकर खुद की रक्षा करने के प्रयाश में लगा हुआ है। वहीं सरकार भी लगातार इस बात को कह रही है कि ” दो गज की दूरी मास्क है जरूरी ” ऐसे में लोगो का रुझान अच्छे से अच्छे मास्क पहनने में ज्यादा है।

golden mask

लोग महंगे से महंगा मास्क भी खरीद रहे है। ऐसे में हम अगर यह कहे कि एक मास्क ऐसा भी आया है जिसकी कीमत 5 लाख रुपये से अधिक है तो शायद आपको यकीन नही होगा। लेकिन यह एक हकीकत है, कानपुर के रहने वाले गोल्डन बाबा (Golden Baba) ने अपने लिए एक सोने का मास्क (Golden Mask) बनवाया है। जिसका वजन 101 ग्राम 5 रत्ती का है और इसकी कीमत 5 लाख से अधिक है ।

golden baba

ये है कानपुर के काकादेव इलाके के रहने वाले मनोज सेंगर जिन्हें लोग गूगल गोल्डन बाबा के नाम से जानते है। गोल्डन बाबा ने खुद को कोरोना महामारी से बचाने के लिए सोने का मास्क बनवाया है, जिसे वो खुद पहनते है। इतना ही नही गोल्डन बाबा का दावा यह भी है कि यह मास्क ट्रिपल लेयर मास्क है और यह कोरोना के साथ साथ सभी प्रकार के वायरस से रक्षा भी करता है। इस मास्क को गोल्डन बाबा ने ” शिव स्वर्ण रक्षक कॅरोना मास्क ” का नाम दिया। गोल्डन बाबा का कहना है कि यह मास्क तीन सालों तक वैक्टेरिया से उनकी रक्षा करने में सक्षम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here