कोहली की कमाई से उठा पर्दा, जाने कहाँ से होती है इतनी बड़ी कमाई ?

VIRAT-KOHALI
Google

Sports Desk : – टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज और कप्तान विराट कोहली का यूं तो मैदान पर उन्हें सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है। लेकिन इसके अलावा बात करें अगर मैदान के बाहर की तो वहां भी उनकी लोकप्रियता में कोई कमी नहीं है और न तो उनकी कमाई में, वह दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटर हैं। कुल मिलाकर कहा जाए तो कोहली का मुकाबला जिस प्रकार मैदान में करना मुश्किल है उसी प्रकार मैदान के बाहर भी उनका मुकाबला करना बहुत मुश्किल है।

कोहली की कमाई

कोहली की कमाई की बात करें तो उनकी कमाई बाकी क्रिकेटरों से कहीं ज्यादा है एक रिपोर्ट के अनुसार विराट ने पिछले वर्ष रुपये की कमाई की थी और इस तरह अब उनकी नेट वर्थ 900 करोड़ रुपये यानी 9 अरब रुपये हो गई है। अब आपके दिमाग में यह बात आई होगी कि इतनी ज्यादा आय का स्रोत क्या है इनका, तो चलिए हम बताते हैं आपको :-

इस मॉडल ने बनाया है सबको अपना दीवाना,देखें इसकी बेहद Hot तस्वीरें…

विराट कोहली की इनकम का सबसे बड़ा स्रोत विज्ञापन और स्टार्ट अप है जिसके कारण उनके पास कई बड़े बड़े और महंगे ब्रांड हैं जिनका वो विज्ञापन करते हैं। इस समय विराट के पास Mintra,Uber व Audi,MRF, समेत कई बड़े ब्रांड हैं जिनका वह विज्ञापन करते हैं। इसके अलावा प्यूमा के साथ मिलकर बनाया गया उनका ब्रांड One8 100 करोड़ के राजस्व का आंकड़ा पार कर चुका है।

जिम चेन व रेस्तरां के भी मालिक

अभी हाल ही में यह खबर आई थी कि विराट कोहली ने एक इंश्योरेंस स्टार्टअप डिजिट में निवेश किया था और तो और विराट एक जिम चेन ‘Chisle’ के भी मालिक हैं और उनके नाम पर दो रेस्तरां भी हैं।

अन्य कमाई के स्रोत

जहाँ बीसीसीआई (BCCI) से विराट कोहली को 7 करोड़ रुपये सालाना सैलरी मिलती है तो वहीँ IPL(इंडियन प्रीयिमर लीग) में उनकी रिटेनर फीस 17 करोड़ रुपये है, जो Royal Challengers Bangalore के कप्तान को इस लीग का सबसे महंगा खिलाड़ी बनाती है।

इस दिग्गज खिलाड़ी ने माना ‘Virat Kohli’ ही दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़

विराट Social Media पर भी काफी active रहते हैं और उनके इंस्टाग्राम पर 51.4 फॉलोअर्स भी हैं जिसमे उन्हें एक पोस्ट के 1.35 करोड़ रुपये मिलते हैं और फर्स्टपोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार विराट एक ट्वीट के लिए 2.3 करोड़ रुपये मिलते हैं।

फिलहाल अभी विराट कोहली भारतीय टीम की अगुवाई कर रहें है और उन्हें south africa के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज भी खेलनी है, जिसमें पहला मुकाबला 12 March व दूसरा मुकाबला 15 March जबकि आखिरी मुकाबला 18 March को खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here