गृह मंत्री ने शिवमोग्गा में भद्रावती रैपिड एक्शन फोर्स सेंटर का किया शिलान्यास

Rapid Action Force Center
image source - google

आज शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शिवमोग्गा में भद्रावती रैपिड एक्शन फोर्स सेंटर के शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे। यहाँ उन्होंने कहा कि आज मेरे लिए बहुत खुशी की बात है कि CRPF के रैपिड एक्शन फोर्स की 97वीं बटालियन का यहां शिलान्यास हो रहा है। 230 करोड़ की लागत से यहां निर्माण कार्य होगा। प्रशासनिक भवन, निवास केंद्र, अस्पताल, केंद्रीय स्कूल और खेल-कूद के स्टेडियम यहां खुलने जा रहे हैं।

कोरोना को लेकर गृह मंत्री ने कहा कि एक साल से ज्यादा समय से हम कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। विश्व में बहुत से लोगों की जान गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में दुनिया में अगर कोरोना के खिलाफ सबसे सफल जंग कहीं लड़ी गई है तो वो भारत के अंदर लड़ी गई है।

आज 16 जनवरी को वैक्सीनेशन का कार्य शुरू हो गया है। विश्व में कोविड से सबसे कम प्रतिशत मौतें भारत में हुई हैं और सबसे ज्यादा लोग ठीक होकर अपने परिवार के पास लौटे हैं।

 भारत में कोरोना के मामले

बता दें भारत में पिछले 24 घंटे में COVID-19 के 15,158 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,05,42,841 हुई। 175 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,52,093 हो गई है। वहीँ देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या अब 2,11,033 है और कुल डिस्चार्ज हुए मामलों की संख्या 1,01,79,715 है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here