मुरादाबाद: इकटोरिया टोल प्लाजा से बिना टोल दिए निकल रही गाड़ियां, पुलिस भी मौके पर है..

moradabad toll plaza

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में आज किसानों ने थाना मुंडापांडे क्षेत्र के नेशनल हाईवे 09 पर नियामतपुर इकटोरिया टोल प्लाजा पर कब्जा कर वहां से गुज़र रहे वाहनों का टोल फ्री करा दिया। किसानों का आरोप था कि दिल्ली मे उनके साथी किसान 7 महीने से गाजीपुर बॉर्डर पर शांतिपूर्वक तरीके से धरना प्रदर्शन दे रहे हैं। कल वहां पुलिस के सामने भारतीय जनता पार्टी के नेता व कार्यकर्ताओं ने हमला किया।

इसके विरोध में पूरे उत्तर प्रदेश के सभी टोल प्लाजा और हाईवे पर पड़ने वाले स्थानों का घेराव करने का निर्देश किसान नेताओं ने दिया है। जिसके बाद मुरादाबाद में भी स्थानीय किसान नेता चौधरी रणबीर सिंह ने अपने साथियों के साथ टोल प्लाजा पर कब्जा कर वहां पर टोल वसूली बंद कराकर टोल फ्री करा दिया।

दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर बैठे किसानों का आरोप है कि 30 जून को भारतीय जनता पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं ने वहां धरना दे रहे किसानों के ऊपर हमला किया। जिसके बाद पुलिस ने धरना देने वाले किसानों पर ही मुकदमे दर्ज कर लिए, इसके विरोध में किसान नेताओं ने पूरे प्रदेश में टोल प्लाजा और हाईवे पर पड़ने वाले थानों पर धरना प्रदर्शन करने के निर्देश दिया है।

आज से ITMS सिस्टम लागू, अब लखनऊ में ट्रैफिक नियम तोडना पड़ेगा भारी

जिसके बाद आज मुरादाबाद में किसान नेता रणधीर सिंह चौधरी ने दिल्ली लखनऊ नेशनल हाईवे 9 पर पड़ने वाले टोल प्लाजा पर कब्जा जमा लिया और वहां टोल टैक्स की वसूली बंद करा दी। जिसके बाद वहां से गुज़रने वाले हजारों वाहन बिना टोल दिए ही गुजरने लगे। टोल फ्री कराने की सूचना पर मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने किसानों को समझाने का प्रयास शुरू कर दिया। लेकिन किसान किसी भी कीमत पर पीछे हटने को तैयार नहीं है। टोल पर लगातार पिछले कई घंटे से बिना टोल टैक्स दिए वाहन गुज़र रहे हैं। पुलिस प्रशासन के अधिकारी किसानों को लगातार समझाने की कोशिश कर रहे है, परंतु कोई हल नहीं निकल पाया है अभी तक।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five × three =