पनकी के गरीब परिवार ने 112 पर कॉल करके माँगी खाने की मदद,पुलिस ने किया ऐसा काम

kanpur news
google

उत्तर प्रदेश कानपूर के पनकी थाने की पीआरवी नंबर 0409 के पुलिसकर्मी पनकी के गंभीरपुर गांव पहुंचे। दरअसल उन पुलिस वालों को पुलिस कंट्रोल रूम से खबर मिली की पनकी के गंभीरपुर गाँव में कुछ परिवार भूख से तड़प रहें है। बता दूँ कीमजदुर परिवार ने पुलिस कंट्रोल रूम 112 में कॉल करके कहा की हैलो “पुलिस कंट्रोल रूम। मैं और मेरे बच्चे दो दिनों से भूखे हैं। घर पर खाने को कुछ भी नहीं है। यहां तक कि कुछ खरीदने को पैसे भी नहीं हैं। ऐसा रहा तो जीना मुश्किल हो जाएगा।”

112 कंट्रोल में जब ये सूचना मिली तो पुलिस तुरंत वहां पहुंची। पुलिस ने वहां पहुंचकर परिवार वालों से मुलाकात की और उन्हें सब्जी, राशन ,दूध उपलब्ध कराया। उसके बाद कुछ नकद पैसे देकर मदद भी की। साथ ही आश्वासन दिया कि अगर दोबारा जरूरत पड़े तो बेफिक्र होकर आप हमें कॉल करें। यह सुनकर पूरा परिवार आश्वस्त हुआ।

पुलिस वालों के पूछताछ करने पर मजदुर परिवार ने बताया की साहब फैक्ट्रियां बंद हैं, काम नहीं मिल रहा जिस परिवार की पुलिस ने मदद की उसके मुखिया ने बताया कि जब महामारी का प्रकोप बढ़ा तो फैक्ट्रियां बंद हो गईं। वह फैक्ट्रियों में मजदूरी कर गुजर बसर करते हैं। लिहाजा काम ठप हो गया। जो जमा पूंजी थी वो सप्ताह भर में खत्म हो गई। अब एक-एक पहर की रोटी मिलना मुश्किल हो गया है।

लॉकडाउन कारण हुई ऑनलाइन वीडियो कॉल द्वारा शादी

आपको बता दूँ यदि आप भी किसी ऐसी ही परेशानी से पीड़ित है तो आप घर से न निकले और 112 कंट्रोल को खबर करें वे जितना संभव होगा उतनी आपकी मदद करेंगे।लॉक डाउन के कारण पुलिस इस समय गरीबो की हर संभव से संभव मदद करने में लगी है। कोई भी व्यक्ति अगर किसी भी समस्या से परेशान है तो 112 नंबर पर कॉल कर सकता है। वहीं अन्य जो प्रशासन स्तर पर जो कंट्रोल रूम के नंबर जारी किये गए उन पर भी संपर्क किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here