गोंडा : वाहनों पर जातिसूचक शब्द लिखवाने वालों पर जिला प्रशासन सख्त…

District administration strict
Gonda

गोंडा :। अगर आपने अपने चार पहिया दो पहिया वाहनों पर जातिसूचक शब्द लिखवा लिया है तो आपकी खैर नहीं। ऐसा करने वाले हो जायें सावधान। जी हाँ जाति के नाम पर धौंस जमाने वालो को अब खाकी का सामना करना पड़ सकता है और लग्जरी वाहनों पर जाति का तड़का लगाकर रोब झाड़ना अब नुकसानदायक हो जाएगा।

दरअसल कोर्ट की सख्ती और पीएमओ से जारी आदेश के बाद पूरे देश में अभियान चलाया जा रहा है और अगर वाहनों पर ब्राह्मण, ठाकुर, जाट,यदुवंशी और जाति से जुड़े कोई भी शब्द लिखे पाए गये है तो आपका चालान तय है। गोंडा जनपद पुलिस भी इसको लेकर सक्रिय है और लगातार अभियान चलाकर ऐसे वाहनों पर कार्रवाई की जा रही है। ऐसी ही खबर गोंडा से है, जहाँ जिले में एसपी शैलेश पांडेय के निर्देश पर एएसपी ने इस अभियान की कमान संभाल रखी है और चौराहों पर चेकिंग अभियान के जरिये वाहनों पर लिखे जातिसूचक शब्दो को मिटाया जा रहा है।

इस अभियान के दौरान रोके गये जातिसूचक लिखे वाहनों के मालिकों से ही शब्द मिटवाये गये। एएसपी महेंद्र कुमार ने चौराहों पर खड़े होकर लोगों को रोका उनको हिदायत दी और उनको गलती का एहसास कराकर उनसे खुद ही जातिसूचक शब्दो को मिटवाया गया। इस अभियान में कई लोगों के वाहन के नम्बर प्लेट अत्यधिक दोषपूर्ण पाये जाने पर उनका चालान भी किया गया और उनको दोबारा ऐसा न करने की चेतावनी भी दी गई। पुलिस अफसरों के मुताबिक यह अभियान आगे भी चलता रहेगा और कार्यवाही होती रहेगी।

रिपोर्ट:-अतुल कुमार यादव…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here