चीन के बाद इस देश में मिले coronavirus के 4 हजार से ज्यादा संक्रमित

coronavirus italy
image source - google

कोरोना वायरस कहा प्रकोप प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। चीन के साथ-साथ दुनिया के अन्य देशों में भी संक्रमित और मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। अब इटली में covid -19 के नए 4636 मरीज मिले है और मरने वालों की संख्या 233 हो गयी है। बता दें इटली में पहले से ही इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 1247 थी और अब नए मामले सामने आने के बाद ये अकड़ा 5883 हो गयी है।

कोरोना वायरस को और फैलने से रोकने के लिए इटली की सरकार लोम्बार्डी में बाकि शहरों से आने जाने पर सीमा लगाने पर विचार कर रही है। खबर के अनुसार 3 अप्रैल तक शहर के बाहर और अंदर आने-जाने वालों पर रोक लगायी जाएगी। इसके साथ ही इटली के अन्य शहरों में भी ऐसा किया जा सकता है। चीन इटली के बाद दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज है। ये महामारी 70 से ज्यादा देशों तक पहुँच चुकी है।

अंतरिक्ष में नासा के हाथ लगा खजाना,कीमत इतनी की गिनती भूल जाएँ

चीन में पहले ही वुहान शहर में आवाजाही को रोक दिया गया था। इसके साथ ही चीन में भी अब कोई विदेशी नहीं जा रहा। एक तरह चीन सील हो गया है और आयात-निर्यात भी पूरी तरह से बंद है। चीन में संक्रमित लोगों की संख्या 91 हजार हो गयी है और मरने वालों की संख्या 31 सौ से ज्यादा। वहीँ अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में आपातकाल की घोषणा कर दी गयी है। इसके साथ ही एक हेल्प लाइन नम्बर भी जारी कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here