गोकुल में मनाई गई छड़ी होली, विदेशी पर्यटकों को अलग बैठाया गया

Stick Holi celebrated in Gokul
google

उत्तर प्रदेश के मथुरा में लोगों ने आज जमकर गोकुल में छड़ी होली (लठ्ठमार होली) मनाया। देश की राजधानी दिल्ली समेत कई शहरों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है जिसकी वजह से मथुरा वृंदावन की संस्था ने होली मिलन कार्यक्रम को रद्द कर दिया है। वायरस फैलने के डर से गुरुवार को बरसाना तथा नंदगाव में छड़ी होली के दौरान विदेशी पर्यटकों को अलग बैठाया गया और भीड़भाड़ में जाने से रोक दिया गया। बीते दो दिनों में चार्टर्ड अकाउंटेंट असोसिएशन तथा आयकर अधिकारियों ने लोगों को होली मिलने से रोक दिया।

वर्ष 2012 से विधवाओं व निराश्रित महिलाओं की देखभाल करने वाली गैर सरकारी संस्था ‘सुलभ इंटरनेशनल’ ने भी सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद वृंदावन के गोपीनाथ मंदिर में प्रतिवर्ष मनाए जाने वाले होली समारोह को रद्द कर दिया है। इस संस्था के मीडिया सलाहकार मदन झा का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद सुलभ के संस्थापक डॉ. बिंदेश्वरी दुबे ने 7 मार्च को होने वाले होली कार्यक्रम को रद्द करने का फैसला लिया है।

बॉलीवुड सितारों पर चढ़ा होली का खुमार

जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने एक विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा है कि कोरोना वायरस को लेकर किसी भी प्रकार की अफवाहों में ना पड़ें और ज़िले में इसके लिए हर तरह के इंतज़ाम किये गए हैं। उन्होंने बताया है कि मथुरा ज़िले में संयुक्त अस्पताल व पुरुष अस्पताल में ख़ास इंतज़ाम किये गए हैं और इसे लेकर चिकित्सा व स्वास्थ्य विभाग द्वारा भी कोरोना वायरस की पहचान, उपचार तथा बचाओ करने कि लिए निर्देश जारी किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here