Coronavirus : लखनऊ में पीड़ित महिला KGMU में भर्ती

Coronavirus afflicted woman admitted in KGMU
google

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस (Covid-19) से पीड़ित महिला को किंग जार्ज मेडिकल विश्वविद्यालय (KGMU) में भर्ती करवा दिया गया है। यह महिला कनाडा तथा इंग्लैंड से होते हुए लखनऊ आई है। केजीएमयू के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक एसएन शंखवार ने कहा है कि कोरोना वायरस से संक्रमित महिला का इलाज किया जा रहा है और उनको आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। जो लोग इस महिला के संपर्क में रहे हैं या परसों उनके साथ होली खेली है, उन सभी लोगों की जांच की जा रही है। अब तक उत्तर प्रदेश भर में 10 लोगों को कोरोना वायरस हुआ है जिसमे आगरा के 7 लोग तथा नोएडा व गाज़ियाबाद में 1-1 मरीज़ मिला है।

यह महिला चिकित्सक कनाडा में प्रैक्टिस कर रही थी और यहाँ केजीएमयू की लैब में उसे कोरोना वायरस होने की पुष्टि हुई है। यह महिला टोरंटो होते हुए लखनऊ के गोमती नगर में अपनी ससुराल आयी हुई थी। बुधवार को उसे कुछ लक्षण लगने पर केजीएमयू में जांच के लिए लाया गया। हालांकि महिला के पति की जांच निगेटिव आयी है लेकिन एहतियात के तौर पर उनको भी आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। फिलहाल दोनों की हालत अभी ठीक है।

कोरोनावायरस के कॉलर ट्यून को कैसे करें बंद ?

केजीएमयू में मेडिसिन विभाग के डाक्टर डी हिमांशु का कहना है कि जब यह महिला 8 मार्च को लखनऊ आयी थी तो थर्मो स्कैनिंग में कोरोना वायरस के कोई भी लक्षण नहीं पाए गए थे लेकिन मंगलवार को इस महिला में लक्षण नज़र आये तो उसको यहाँ लाया गया। देर रात को इस महिला डाक्टर की रिपोर्ट आयी जिसमे कोरोना वायरस की पुष्टि हुई। डाक्टर हिमांशु ने कहा है कि यह महिला 8 मार्च से लेकर 11 मार्च तक जिन जिन लोगों के संपर्क में आयी है उन सभी लोगों की सूची बनाकर मुख्य चिकित्सा अधिकारी के पास भेजी जा चुकी है। इनमे से 10 लोगों के नाम सामने आये हैं और अब इन सभी लोगों की जांच की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here