IND vs PAK सीरीज कराने के लिए प्रयास जारी, ICC के नए चेयरमैन ने जताई ये उम्मीद

IND vs PAK series
Google

Cricket : क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी वाली बात है क्योंकि अब इंडिया और पाकिस्तान के बीच सीरीज कराने का प्रयास किया जा रहा है जिसके चलते आईसीसी के नए चेयरमैन ग्रेग बारक्ले ने कहा है कि आईसीसी भारत और पाकिस्तान को नियमित रूप से एक-दूसरे के साथ द्विपक्षीय सीरीज खेलते हुए देखना चाहता है इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उनके पास ऐसा सुनिश्चित करने के लिए कोई भी जनादेश नहीं है कि वास्तव में ऐसा हो।

IND vs PAK आखिरी मुकाबला

भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी मुकाबले की बात करें तो या इंग्लैंड में आयोजित आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में इनके बीच आखिरी वनडे मुकाबला खेला गया था जिसमें एक टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हरा दिया था।

भारत और पाकिस्तान दोनों देशों के बीच राजनीतिक और कूटनीतिक संबंध खराब होने के चलते पिछले कुछ सालों में यह दोनों टीमें एक दूसरे के साथ एक भी टेस्ट सीरीज नहीं खेल पाई है। आपको बता दे पाकिस्तान ने आखिरी बार साल 2007 में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारत का दौरा किया था तो वहीं भारत में 14 साल पहले पाकिस्तान का दौरा किया था। इसके बाद पाकिस्तान की टीम वनडे और टी-20 सीरीज के लिए आखिरी बार 2012 में भारत दौरे पर आई थी। इसके अलावा उसने 4 साल बाद 2016 में भारत में हुए टी-20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए भारत का दौरा किया था।

ICC अध्यक्ष ग्रेग बारक्ले (Greg Barclay) ने बात करते हुए कहा, ” मुझे लगता है कि हम सब यह कर सकते हैं कि आईसीसी की मदद करना जारी रख सकते हैं। साथ ही किसी भी तरह से सहायता और समर्थन जारी रखना चाहते हैं, जिससे हम ऐसे परिणाम ला सकते हैं जो भारत और पाकिस्तान को ऐसी स्थिति में ला सके, जहां वे एक-दूसरे के खिलाफ और अपने घर में नियमित रूप से क्रिकेट खेल सकें।”

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here