इन 3 मैदानों पर रोहित शर्मा ने लगाए हैं सबसे ज्यादा छक्के

rohit-sharma-six
Google

टीम इंडिया के सलामी विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा इस मौजूदा समय में क्रिकेट जगत के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज़ों में से एक हैं। सीमित ओवर से लेकर क्रिकेट के हर फॉर्मेट में रोहित का जलवा देखने को मिलता रहा है। रोहित का ये विस्फोटक अंदाज आसानी से गेंद को दर्शकों तक पहुंचाने की क्षमता रखता है । रोहित ने दुनिया भर के सभी मैदानों में अपने बल्ले से गेंदों को सीमा रेखा के बाहर पहुंचाया है जिसके चलते उन्होंने कई अद्भुत रिकॉर्ड भी अपने नाम किए हैं।

सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए मांजरेकर ने जडेजा को दिया ऐसा जवाब

आज हम आपको ये बताने जा रहें हैं वह 3 ऐसे मैदान जो रोहित शर्मा को खूब भाते हैं फलस्वरूप जहां पर रोहित शर्मा ने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों को मिलाकर सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं।

#3 मोहाली – 17 छक्के

हम बात कर रहें हैं रोहित के पसंदीदा ग्राउंड में से एक मोहाली ग्राउंड, जहां पर रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय मुकाबले में दोहरा शतक बनाया था और अपनी पारी के दौरान 12 छक्के भी जड़े थे। यहाँ पर रोहित ने 5 एकदिवसीय मुकाबले और दो टी-20 के मुकाबले में रोहित शर्मा ने पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, मोहाली मे वनडे में 15 छक्के लगाए हैं, वहीं टी20 में 2 छक्के जड़े हैं।

#2 विशाखापट्टनम – 25 छक्के

रोहित शर्मा के द्वारा विशाखापट्टनम स्टेडियम दूसरा सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाला मैदान है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विशाखापट्टनम में ओपनर बल्लेबाज के तौर पर अपने पहले टेस्ट मुकाबले में ही रोहित ने 176 रन की यादगार पारी खेली थी जिसमे उन्होंने उस पारी में 13 छक्के लगाए थे और किसी भी टेस्ट पारी में एक बल्लेबाज द्वारा सर्वाधिक छक्कों का रिकॉर्ड भी बनाया।

#1 बेंगलुरू – 29 छक्के 

रोहित शर्मा ने अगर सबसे ज्यादा छक्के जड़े हैं तो वो बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में, आपको बता दें बेंगलुरू के छोटे से मैदान पर हमेशा से छक्कों की बारिश होती आयी है जिसके चलते रोहित ने भी यहाँ अपने खेले गए चार वनडे मुकाबले और टी20 की 3 पारियों में कुल 29 छक्के लगाए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here