योगी सरकार के तीन साल पूरे होने पर कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता ने सुनाई खरी खोटी

Congress spokesperson Anshu Awasthi targeted the UP government
google

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अपने 3 साल का कार्यकाल पूरा होने की ख़ुशी में जश्न मना रही है वहीँ कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अंशु अवस्थी ने राज्य सरकार को आड़े हाथों लिया है। उनका कहना है कि उत्तर प्रदेश का आम नागरिक अपने आप को ठगा महसूस कर रहा है।

अंशु अवस्थी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार राज्य में सत्ता पाने के बाद 3 साल पूरे होने का जश्न मना रही है लेकिन उनकी जिन बातों तथा वादों पर भरोसा करके प्रदेश की जनता ने विशाल जनादेश से जिताया था वह सब वादे व संकल्प अधूरे हैं। भाजपा सरकार बनने पर सम्पूर्ण प्रदेश को बहुत सी उम्मीदें थीं मगर 3 साल गुज़र जाने के बाद सभी को यकीन हो गया है कि अब इस सरकार से कुछ भी नहीं होने वाला है।

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अंशु अवस्थी ने कहा कि 5 साल में नौजवानों को 70 लाख नौकरियां / रोज़गार देने का वादा किया गया था लेकिन प्रदेश में बेरोज़गारी की दर देश की बेरोज़गारी की दर से अधिक है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी के बिगड़े बोल ‘ठोंक दो’ के कारण तमाम बेगुनाहों व मासूमों को फ़र्ज़ी एनकाउंटर में अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है। महिलाओं के प्रति भी अत्याचार बढे हैं जिसके लिए सरकार को सुप्रीम कोर्ट तक ने फटकार लगाया है।

कांग्रेस के 22 बागी विधायकों ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस,कहा बीजेपी में शामिल होने…

अंशु अवस्थी ने बताया कि सरकार उन्नाव और शाहजहांपुर की घटनाओं में बलात्कारियों के साथ खड़ी रही आगे भी महिलाओं पर होने वाले अत्याचारों को रोकने के बजाए उनके अपराधियों पर पर्दा डालती रही। उन्होंने कहा कि किसानों का कर्ज माफ करने की बात कही गई लेकिन सिर्फ 2 रूपए, 3 रूपए व 80 रूपए तक का ऋण माफ़ करके किसानों के साथ भद्दा मज़ाक किया गया है। आवारा पशुओं ने फसलों को बर्बाद किया जिसपर कई किसानों ने आत्महत्या कर ली लेकिन इसके बाद भी कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया। फिर सरकार ने गौशालाएं प्रतीकात्मक बनाकर अपनी इति श्री कर लिया।

अंशु अवस्थी ने आरोप लगाते हुए कहा कि नौकरी कि प्रवेश परीक्षाओं में पेपर लीक करवाकर तथा पैसे लेकर लोगों को नौकरी दी गई। इसकेसाथ ही उन्होंने कहा कि गड्ढा मुक्त सड़क अभियान, डीएचएफएल घोटाला (DHFL Scam), बेसिक शिक्षा में घोटाला, होमगार्ड ड्यूटी घोटाला आदि को सरकार ने कार्यवाही करने के बजाए उन्हें छुपाने का कार्य किया। और जब हमारे पत्रकार साथियों ने इनके भ्रष्टाचार के खिलाफ लिखा तो उनपर फिर करवाकर उनको जेल में डाल दिया गया। बीजेपी सरकार ने अपने 3 साल के कार्यकाल के दौरान उत्तर प्रदेश में जंगलराज तथा इसे उल्टा प्रदेश बना दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here