Swine Flu : KGMU में महिला की मौत, 8 नए मरीज़ भर्ती

Woman dies in KGMU from Swine Flu
google

एक तरफ जहाँ कोरोना वायरस (COVID-19) ने लोगों में दहशत फैला रखी है वहीँ स्वाइन फ्लू (Swine Flu) ने भी चिंता बढ़ा दी है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में किंग जार्ज मेडिकल विश्वविद्यालय (KGMU) में भर्ती एक महिला की स्वाइन फ्लू से मौत हो गई है वहीं 8 नए मरीज़ भी सामने आये हैं। स्वाइन फ्लू से मरने वाली 55 वर्षीय महिला 15 दिनों से केजीएमयू भर्ती थी और इसी दौरान अन्य 6 नए मरीज़ों को केजीएमयू में भर्ती कराया गया है जबकि 2 मरीज़ों को पीजीआई (PGI) में भर्ती किया गया है। अब तक स्वाइन फ्लू से पीड़ित मरीज़ों की संख्या 66 पहुँच चुकी है।

राजधानी लखनऊ में सरोजनीनगर नगर के परवर पश्चिम नाम के गाँव में रहने वाली महिला को सांस लेने में कुछ परेशानी हुई तो परिजनों ने निजी अस्पताल में दिखाया। महिला की हालत में सुधार न होने पर 3 मार्च को ट्रामा सेंटर के मेडिसिन विभाग में दिखाया गया। जांच करने पर महिला में स्वाइन फ्लू पाया गया जिसके बाद उसका इलाज शुरू हुआ।

केजीएमयू के प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह ने बताया है कि 3 मार्च को भर्ती होने के बाद से महिला की हालत लगातार बिगड़ती चली गई। फिर महिला को आईसीयू (ICU) में शिफ्ट कर दिया गया। मंगलवार को सुबह उस महिला की मौत हो गई जिसके बाद सीएमओ कार्यालय को इसकी जानकारी दे दी गई है। साथ ही साथ स्वाइन फ्लू के 8 और मरीज़ पाए गए हैं।

केजीएमयू की अच्छी व्यवस्थाओं के सभी दावे हुए फेल

ये हैं KGMU में भर्ती होने वाले स्वाइन फ्लू के नए मरीज़

  1. फैज़ुल्लागंज की सिल्क धाम कालोनी की निवासी बच्ची (3)
  2. चौक के अकबरी गेट की निवासी युवती (27)
  3. कानपूर रोड की एलडीए कालोनी सेक्टर एच की महिला (34)
  4. अवध विहार भागीरथी इन्क्लेव निवासी महिला (39)
  5. शहीद पथ सुशांत गोल्फ सिटी निवासी महिला (51)
  6. बुद्धेश्वर मॉडल सिटी निवासी पुरुष (40)

इन मरीज़ों को PGI में किया गया भर्ती

  1. इंदिरानगर सेक्टर-20 निवासी बुज़ुर्ग (66)
  2. रायबरेली रोड सेक्टर-4 कालिंदी पार्क के पास रहने वाला युवक (30)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here