CORONAVIRUS : टीम 11 के साथ सीएम योगी का एक्शन प्लान तैयार

cm yogi meeting
image source - google

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ टीम 11 के अधिकारियों के साथ बैठक कर कोरोना से निपटने के लिए विशेष निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने कहा कोरोनावायरस से बचाव का सबसे कारगर तरीका सोशल डिस्टेंसिंग है। इसलिए इसका विशेष रुप से ध्यान रखा जाए। इसके साथ ही प्रदेश में किसी प्रकार के आयोजन को अनुमति नहीं दी जाए। जो लोग गरीबों को भोजन वितरण कर रहे हैं, वह भी सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए काम करें।

सीएम योगी ने कोरोनावायरस से लड़ने के लिए बनाये गये कोविड-19 के लेवल 1, 2 और 3 के अस्पतालों की स्थिति की समीक्षा की। कोरोना को हराने के लिए व्यापक प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाते हुए, इसमें नर्सों, लैब टेक्नीशियन, वार्ड बॉय, तथा स्वीपर इत्यादि को भी शामिल करने के लिए कहा गया है। प्रदेश में टेस्टिंग लैब और जांच की संख्या बढ़ाने के लिए भी निर्देश हैं।

यूपी: सरकार द्वारा तेजी से पहुंचाई जा रही मदद, बड़ी कंपनियां भी आई आगे

लॉक डाउन का हो पालन

लॉकडाउन के दौरान जो लोग दूसरे राज्यों और शहरों में फंस गए हैं। उनसे सीएम योगी ने वहीं पर रुकने की अपील की है। खासकर श्रमिकों, मजदूरों और कामगारों से अभी पलायन ना करने के लिए कहा गया है। बता दें कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। जिसे देखते हुए नियम-कानूनों को और सख्त कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here