पंचायत चुनाव परिणाम से संतुष्ट नहीं हुए प्रत्‍याशी, अपने समर्थकों के साथ पुलिस चौकी में लगाई आग

chaura chauri hindi news
image source - google

जिला पंचायत सदस्य के दो उम्मीदवारों को हराने का आरोप लगाते हुए बुधवार की दोपहर भीड़ ने ब्रह्मपुर ब्लाक घेर लिया। हारे हुए उम्मीदवार को जिताने का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। नई बाजार चौराहे पर प्रदर्शन करने के बाद पेट्रोल पंप पर पथराव कर दिया। यहां से निकलने के बाद नई बाजार पुलिस चौकी में आग लगा दी। एसएसपी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए हैं। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पीएसी के साथ ही आसपास के थानों की फोर्स बुलाई गई।

क्या है आरोप?

जिला पंचायत के वार्ड नंबर 60 से रवि निषाद और 64 से कोदई निषाद उम्मीदवार थे। दोनों का दावा है कि जिला पंचायत सदस्य का चुनाव दो हजार से अधिक मत से जीत गए थे। मंगलवार की रात में उनको प्रमाण पत्र नहीं दिया गया। मंगलवार की सुबह वार्ड नंबर 60 से गोपाल यादव व 64 नंबर वार्ड से गब्बर यादव को विजयी होने का प्रमाण पत्र दे दिया गया। दोपहर तीन बजे रवि निषाद और कोदई समर्थकों के साथ ब्रह्मपुर ब्लाक मुख्यालय पहुंचे। अधिकारियों पर बेईमानी का आरोप लगाते उन्‍होंने हंगामा शुरू कर दिया।

Hariyana: संकटकाल में मुनाफाखोरी करने वालों पर होगी बड़ी कार्यवाही, बस करना होगा इस नंबर पर कॉल

पुलिसकर्मियों पर किया पथराव

प्रदर्शन करने के बाद आक्राेशित भीड़ नई बाजार चौराहे पर पहुंची। प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने के बाद भीड़ नई बाजार पुलिस चौकी पहुंच गई। पुलिसकर्मियों पर पथराव करने के बाद समर्थकों ने चौकी में आग लगा दी। आधे घंटे तक हंगामा करने के साथ ही परिसर में खड़ी पुलिसकर्मियों की गाड़ी तोड़ दी। चौकी प्रभारी के साथ ही चौकी पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने भाग कर किसी तरह से जान बचाई। एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए हैं। तोड़फोड़ व आगजनी करने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी। किसी को छोड़ा नहीं जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here