भारत में Coronavirus से संक्रमित लोगों की संख्या 300 के पार

coronavirus update
image source - google

कोरोना वायरस के मरीज भारत में भी लगातार बढ़ रहे है। आज रविवार को भारत में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 332 हो गयी है और मरने वालों की संख्या 6 हुई है। 332 संक्रमित लोगों में 41 विदेशी नागरिक है। बता दे पिछले 24 घंटों में भारत में 60 नए मामले सामने आये है।

जनता कर्फ्यू का दिखा असर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील का असर देश में आज देखने को मिला। आज सुबह से ही सड़कों पर सन्नाटा पसरा दिखाई दिया। लोग अपने घरों में है और सरकार द्वारा दिए गए दिशा निदेशों का पालन कर रहे है। अगर इसी तरह सभी ने सावधानी की और सरकार का साथ दिया तो जल्द ही भारत कोरोना वायरस पर काबू पा लेगा और जल्द ही भारत में कोरोना वायरस ख़त्म हो जायेगा।

कल रहेगा जनता कर्फ्यू पर इन लोगों को 1000 रूपए व मुफ्त राशन देगी योगी सरकार

दुनिया पर असर

वहीँ अगर दुनिया की बात करे तो कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 308 ,463 हो गयी है व मरने वालों की संख्या 13070 है। सिर्फ अमेरिका में ही पिछले 24 घंटों में 2671 से ज्यादा नए मामले सामने आये है व ऑस्ट्रेलिआ में 214 , थाईलैंड में 188 मामले। मालूम हो दुनिया का सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका इस समय संक्रमण के मामले में 3 नंबर पर है। तो जो लोग ये सोच रहे है की हमे कुछ नहीं होगा,भगवन साथ है। तो वो बहुत बड़ी गलती कर रहे है। WHO ने कल ही युवाओं के लिए अडवाइजरी जारी करते हुए कहा था की युवा खुद को अमर न समझे,उनको भी coronavirus हफ़्तों तक हॉस्पिटल में रख सकता है और जान भी ले सकता है। इसलिए सरकार द्वारा दी गयी सलाह को माने।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here