14 भाषाओँ में देखें रामायण, मनोज तिवारी समेत ये बड़े अभिनेता निभाएंगे किरदार

ayodhya ramleela
image source - google

Ayodhya:  भगवान श्री राम के भक्तों के लिए एक अच्छी खबर है। धर्मनगरी अयोध्या में लक्ष्मण किला के मैदान में 17 से 25 अक्टूबर तक रामलीला का आयोजन होना है और खास बात यह है कि इसे 14 अलग-अलग भाषाओं में ऑनलाइन दिखाया जाएगा और इसमें कहीं बॉलीवुड और भोजपुरी कलाकार भी भूमिका निभाएंगे।

इन 14 भाषाओँ में होगा प्रसारण 

अयोध्या में रामलीला को ऑनलाइन मातृभाषा हिंदी के अलावा इंग्लिश, मराठी, उर्दू, पंजाबी, राजस्थानी, भोजपुरी, तमिल, कन्नड़, तेलुगू, हरियाणवी, उड़िया, बंगता, मिथैली भाषा में दिखाया जाएगा।

भारत विविध संस्कृति वाला देश है यहां अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग भाषा बोली जाती है। ऐसे में जब वे लोग अपनी स्थानीय भाषा में रामलीला देखेंगे तो उन्हें समझने में ज्यादा आसानी होगी और इससे वे लोग ज्ञान-गुण अर्जित कर सकते हैं। इसके साथ ही रामायण का प्रचार-प्रसार पूरी दुनिया में होगा और रामराज्य की स्थापना होगी। ऐसा साधु-संतों का मानना है।

रामलीला में यह कलाकार निभाएंगे खास किरदार

अयोध्या में होने वाली इस रामलीला में अभिनेता मनोज तिवारी, अभिनेता रवि किशन और बिंदु दारा सिंह सहित कई अभिनेता और अभिनेत्री किरदार निभाएंगे। मनोज तिवारी अंगद और रवि किशन भरत तथा विंदू दारा सिंह हनुमान के किरदार में नजर आएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here