भारतीय स्टेट बैंक में क्लर्क के पद पर आयीं ज़बरदस्त वैकेंसी

clerk post
google

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) में क्लर्क कैडर में जूनियर एसोसिएट की बम्पर वैकेंसी निकली हुई है और 8000 रिक्त पदों पर ऑनलाइन आवेदन शुरू हो चुका है। सभी इच्छुक उम्मीदवार स्टेट बैंक की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर ऑनलाइन फार्म भर सकते हैं। सीधे आवेदन करने के लिए भी https://ibpsonline.ibps.in/sbijassdec19/ लिंक उपलब्ध है जिसपर आवेदन किया जा सकता है। एसबीआई ने जूनियर एसोसिएट के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए 2 जनवरी को SBI Clerk 2020 Notification जारी किया है।

एसबीआई द्वारा जारी किये गए Notification के अनुसार इस पद के लिए उम्मीदवार 3 जनवरी से आवेदन कर पाएंगे। क्लर्क के पद पर पंजीकरण करने की आखरी तारीख 26 जनवरी तक है। इसके लिए UR / OBC / EWS उम्मीदवारों को 26 जनवरी तक ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा करना होगा। क्लर्क के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी विषय से स्नातक होना या इसके समकक्ष होना अनिवार्य है। आवेदकों को फरवरी या मार्च में होने वाली परीक्षा में बुलाया जाएगा।

ICAI ने जारी किया फाइनल परीक्षा का प्रवेश पत्र

SBI Clerk 2020 पद के लिए आवेदकों की आयु 20 साल से 28 साल तक होनी चाहिए। सरकारी मानदंडों के अनुसार इस आयु सीमा में छूट भी मिल सकती है। SBI Clerk Recruitment 2020 में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को https://bank.sbi/careers या https://www.sbi.co.in/ पर जाना होगा और अपना ऑनलाइन फार्म भरना होगा। इसके बाद डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या इंटरनेट बैंकिंग का इस्तेमाल करके आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। UR / OBC / EWS के लिए आवेदन शुल्क 750 रूपए है जबकि SC / ST / PWD / XS के लिए कोई भी शुल्क देय नहीं है।