मुख्यमंत्री योगी ने विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान का शुभारंभ किया

vishesh sanchari rog niyantran cm yogi
image source - google

आज बुधवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान के द्वितीय चरण की शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना का उपचार ही बचाव है। अगर हम ऐसा करें तो केवल कोरोना ही नहीं बल्कि अन्य बीमारी से भी बच सकते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं आवाहन करूंगा कि हमें एक साथ कोरोना के खिलाफ जंग जीतनी है और हमें विषाणु जनित और जल जनित बीमारियों पर भी प्रभावी अंकुश लगाने के लिए वर्तमान अभियान को सफल बनाकर प्रदेश के प्रत्येक नागरिक को सुरक्षित रखना है।

मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि अनलॉक को हल्के में ना लें। क्योंकि लोग अगर सावधानी नहीं बरतेंगे तो कोरोना के मामले और तेजी से बढ़ेंग। इंसेफेलाइटिस से 2016 और 17 में प्रतिवर्ष 600 से ज्यादा होती थी। लेकिन इसके बाद के वर्षों में इससे होने वाली मौतों की संख्या बहुत कम हुई है। 2019 में यह संख्या घटकर 126 आ गई थी।

मुख्यमंत्री योगी ने स्वास्थ्य विभाग के कार्यों की तारीफ की और कहा की कोरोना संकट में यूपी जैसी बड़ी आबादी वाले राज्य में बेहतर काम हुआ है। आज प्रदेश में डेढ़ लाख कोविड मरीजों के लिए बेड है और प्रतिदिन जांचों की संख्या बढ़ाकर 30000 तक जल्द की जाएगी। इसके साथ ही आज मुख्यमंत्री ने विशेष सफाई दल को भी हरी झंडी दिखाई। जो पूरे प्रदेश में सफाई और सैनिटाइजेशन का काम करेगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here