क्या कांग्रेस छोड़ बीजेपी का कमल थामेंगे पंजाब के पूर्व सीएम कप्तान ?

Source - Google

पंजाब कांग्रेस सीएम की कुर्सी छोड़ने के बाद कप्तान अमरिंदर सिंह ने कोई भी बात साफ़ तौर पर नहीं कही थी। उनका बस इतना ही मथ था की वो कांग्रेस के आला कमान से नाराज़ है और उनका नवजोत सिंह सिद्धू से मतभेद सबके सामने है। कप्तान ने इस्तीफा देते वक़्त ये ज़रूर साफ़ किया था की वो राजनीती नहीं छोड़ रहे बस पद छोड़ रहे और तबसे ही उनके राजनैतिक भविष्य के बारे में अटकलें लगाई जा रही है।

बीते दिन कप्तान अमरिंदर सिंह ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से उनके निवास पर मुलाकात की। इसके बाद से ही यह बातें शुरू हो गई है की कप्तान कांग्रेस का हाथ छोड़कर बीजेपी का कमल थाम ले। आपको बता दें कप्तान ने तकरीबन 45 मिनट तक अमित शाह से बात की। उन्होंने मुलाकात के बाढ़स बताया की कप्तान ने केंद्र सरकार द्वारा लाए तीनो कृषि कानून को वापस लेने की बात हुई और एमएसपी पर बिल लाया जाए।

यूपी में भारत बंद रहा बेअसर, कई किसान संगठन नहीं आए साथ

ऐसा माना जा रहा है की केंद्र सरकार के कृषि कानूनों पर फैसले के बाद ही कप्तान का अगला कदम क्या होगा उसका पता लगया जा सकता है। ऐसा पहले भी हो चूका है जब कांग्रेस के नेताओं ने बीजेपी का साथ पकड़ लिया। कुछ ही वक़्त पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी यही किया। कांग्रेस से नाराज़ होने के बाद उन्होंने बीजेपी में शामिल होकर राजनीति करना सही समझा। देखना होगा की कप्तान को पाने के लिए कृषि कानूनों के साथ केंद्र सरकार समझौता करेगी या नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here