योगी राज में औद्योगिक विकास विभाग ने हासिल की उपलब्धियां

Source _ Google

उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने बुधवार को साढ़े चार वर्ष की औद्योगिक विकास विभाग की उपलब्धियों को लेकर प्रेस कांफ्रेंस की। महाना के साथ नए राज्य मंत्री धर्मवीर प्रजापति,अपर मुख्य सचिव ग्रह अवनीश अवस्थी औद्योगिक विकास के अपर मुख्य सचिव अरविन्द कुमार सहित अधिकारी मौजूद रहे।

मंत्री सतीश महाना ने नए राज्य मंत्री धर्मवीर प्रजापति का स्वागत किया। वही विपक्ष पर हमला करते हुए कहा की यूपी में इंडस्ट्री डिपार्टमेंट 2017 से पहले चर्चा में नहीं होता था ना सरकार के लिए न समाचार में रहा करता था। 2017 में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार बनी और सरकार की प्राथमिकताएं सभी क्षेत्रों के लिए थी।

औद्योगिक विकास के क्षेत्र में चैलेंज था कि उत्तर प्रदेश एक विशेष क्षेत्र बने एक उद्योगपति ने कहा था मैंने कसम खाई है कि उत्तर प्रदेश में नहीं आऊंगा, सबसे पहले कौन सी ऐसी पॉलिसी है जिससे इंडस्ट्रीज हमारी तरफ आकर्षित हो। हमने सभी राज्यों की पॉलिसी का अध्ययन किया और जिनमें सुधार और बदलाव की आवश्यकता थी। ऐसे लोगों के साथ कई बार मीटिंग भी की तब जाकर हमने नई पॉलिसी बनाई।

हमने निर्णय किया था कि 5 साल बाद इंडस्ट्रियल का प्लॉट कैंसिल कर देंगे। इससे रियल इंडस्ट्रीज के लोग ही हमारे पास आ रहे हैं मुंबई फ्रेट कॉरिडोर और दिल्ली चंडीगढ़ जहां कल मिलते हैं। दादरी में हम इंडस्ट्रियल इंटीग्रेटेड टाउनशिप डेडीकेटेड लेटेस्ट खूबसूरत शहर बनाया जाएगा जहां सभी आवश्यकता पूरी की जाएंगी।

गैंबलिंग वेबसाइट पर बिटकॉइन से पेमेंट करना कितना है सुरक्षित?

नोएडा के लोगों का लिविंग स्टेटस काफी ऊपर हुआ है, वहां हम पैकेट फैक्ट्री भी बनाएंगे। छोटी इंडस्ट्री के लिए हम वहां उद्योग बना कर देंगे और जो चाहेगा वहां से प्लग एंड प्ले छोटे-छोटे इंडस्ट्रीज बना कर देंगे। मेडिकल डिवाइस पार्क जेवर एयरपोर्ट के आस इसकी शुरुआत होगी।

केंद्र सरकार ने इसकी मंजूरी दे दी है, पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पूरी तरह तैयार है। जिस दिन केंद्र सरकार में प्रधानमंत्री ने समय दिया उसे भी शुरू कर दिया जाएगा। उत्तर प्रदेश में एक्सप्रेसवे देश का सबसे बड़ा एक्सप्रेस वे का नेटवर्क किसी राज्य में नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here