बजट 2020 को अजय कुमार लल्लू ने कहा चों-चों का मुरब्बा

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने शनिवार को मोदी सरकार के दूसरे बजट (Union Budget 2020) को संसद में पेश कर दिया है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) ने इस बजट को लेकर तंज़ किया है। उन्होंने कहा है कि “यह बजट चों-चों का मुरब्बा है”। साथ ही कहा कि यह बजट नौजवान और किसान विरोधी है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इतना लंबा चौड़ा भाषण दिया लेकिन देश के लोगों को कुछ भी नही मिला। पिछले बजट में सरकार ने 100 स्मार्ट सिटी की घोषणा किया था जिनमे से एक भी स्मार्ट सिटी जमीन पर नही बन पाई हैं और सरकार द्वारा पुनः अब 5 स्मार्ट सिटी का जुमला दिया गया है।

किसानों के मुद्दे पर कांग्रेस करेगी आंदोलन-अजय कुमार लल्लू

अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने आगे कहा कि पहले रेलवे बेचा और अब एयरपोर्ट, बैंक और सार्वजनिक उपक्रमों को बेचने की घोषणा की गई है। जनता की गाढ़ी कमाई से बने LIC और IDBI को बेचने की घोषणा करना भारत के इतिहास में काला अध्याय है। उन्होंने कहा कि बजट के बाद सेंसेन्स 750 से ज्यादा पॉइंट गिरना देश की बिगड़ी हुई अर्थब्यवस्था को दर्शा रहा है। लल्लू ने कहा कि इतने लंबे भाषण में नौजवानों तथा रोजगार पर एक भी शब्द नही बोला गया जो दुर्भाग्यपूर्ण है और यह बजट नही बल्कि लोगों के साथ धोखा है।

उत्तर परेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इससे पहले कहा कि इस बजट से देश के विकास को गति मिलेगी। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हृदय से अभिनंदन करते हुए कहा कि देश के बुनियादी ढांचागत विकास, रोजगार का व्यापक सृजन, किसान हितैशी और विकासोन्मुखी बजट देश के लिए बेहतरीन है। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने बजट के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को भी मुबारकबाद दिया।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eighteen + sixteen =