सोनभद्र : कोविड-19 वैश्विक महामारी को लेकर डोर टू डोर जांच अभियान

Door-to-door investigation
Sonbhadra

सोनभद्र:। कोविड-19 वैश्विक महामारी को देखते हुए समूचा देश इसके बचाव और इसके जांच में लगा हुआ है ताकि इस पर किसी प्रकार नियंत्रण पाया जा सके वहीं इसके इलाज खोजने में भी वैज्ञानिक लगातार लगे हुए हैं वही कोविड-19 वैश्विक महामारी को अधिक से अधिक रोकने के लिए।

जनपद सोनभद्र के विभिन्न क्षेत्रों में आशा एवं के माध्यम से कोविड-19 वैश्विक महामारी की जांच करने के लिए डोर टू डोर अभियान चलाया गया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चोपन की आशा एवं तथा कर्मचारियों के माध्यम से पल्स पोलियो के तर्ज पर प्रति व्यक्ति के घर पर जाकर समूचे परिवार की कॉमेडी जांच की जा रही है ताकि कोविड-19 मारी की वास्तविक स्थिति का अंदाजा लगाया जा सके।

इसी कार्यक्रम के अंतर्गत चोपन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ राघवेंद्र सिंह चोपन मंडल अध्यक्ष सुनील सिंह समेत विभिन्न लोगों द्वारा कोविड-19 वैश्विक महामारी के जांच अभियान प्रारंभ किया गया तथा जांच उपरांत प्रति व्यक्ति के घर पर एक स्टीकर लगाया गया ताकि यह पता चल सके कि व्यक्ति के घर पर कोरोनावायरस जांच हो चुकी है साथी मुख्य बिंदुओं पर लोगों को इसकी जानकारी दी गई जांच अभियान हुआ प्रारंभ किया गया ।

कोविड-19 वैश्विक महामारी को देखते हुए समूचा देश इसके बचाव और इसके जांच में लगा हुआ है ताकि इस पर किसी प्रकार नियंत्रण पाया जा सके वहीं इसके इलाज खोजने में भी वैज्ञानिक लगातार लगे हुए हैं वही कोविड-19 वैश्विक महामारी को अधिक से अधिक रोकने के लिए पूरे जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में आशा एवं के माध्यम से कोविड-19 वैश्विक महामारी की जांच करने के लिए डोर टू डोर अभियान चलाया जा रहा है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चोपन की आशा एवं तथा कर्मचारियों के माध्यम से पल्स पोलियो के तर्ज पर प्रति व्यक्ति के घर पर जाकर समूचे परिवार की कॉमेडी जांच की जा रही है ताकि कोविड-19 मारी की वास्तविक स्थिति का अंदाजा लगाया जा सके इसी कार्यक्रम के अंतर्गत चोपन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ राघवेंद्र सिंह चोपन मंडल अध्यक्ष सुनील सिंह समेत विभिन्न लोगों द्वारा कोविड-19 वैश्विक महामारी के जांच अभियान प्रारंभ किया गया तथा जांच उपरांत प्रति व्यक्ति के घर पर एक स्टीकर लगाया गया ताकि यह पता चल सके कि व्यक्ति के घर पर कोरोनावायरस जांच हो चुकी है साथी मुख्य बिंदुओं पर लोगों को इसकी जानकारी दी गई।

रिपोर्ट:-प्रवीण पटेल…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here