Women’s T20 World Cup : India ने एकतरफा मैच में Srilanka को 7 विकेट से रौंदा

shafali verma
Google

Women’s T20 World Cup 2020 :- भारतीय महिला टीम का Women’s T20 World Cup में बोलबाला जारी है। जिसके चलते टीम इण्डिया ने अपना चौथा लीग मुकाबला जीतकर एक बार फिर से यह दिखा दिया है की वह इस विश्व कप में बेस्ट टीमों में से एक है। टीम India ने Srilanka के खिलाफ मेलबर्न के जंक्शन ओवल मैदान पर खेले गए 14वां लीग मैच में 7 विकेट से शानदार जीत दर्ज की।इससे पहले टीम India की महिला ब्रिगेड न्यूजीलैंड को हराकर सेमीफइनल में जगह बनाने वाली पहली टीम बन गयी है।

Records :- IPL में एक मैच में सबसे ज्यादा रन देने वाले 4 गेंदबाज़ो के रिकार्ड्स

इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 113 रन का लक्ष्य भारतीय टीम के सामने रखा। जिसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की ओर से एक बार फिर से Shafali Verma ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 34 गेंदों पर 47 रन की पारी की बदौलत 14.4 ओवर में 3 विकेट खोकर लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया और 7 विकेट से जीत दर्ज की । इसी के साथ टीम India ने ICC Women’s T20 World Cup 2020 के अपने चारों लीग मुकाबले जीत लिए हैं।

सभी मुकाबलों में रहा Shafali Verma का जलवा

ICC Women’s T20 World Cup 2020 में टीम India की तरफ से इन चारों लीग मुकाबले में सलामी विस्फोटक बल्लेबाज़ Shafali Verma का जलवा बरक़रार रहा। Shafali ने इस मुकाबले में भी 34 गेंदों पर 47 रन की तूफानी पारी खेली और इस विश्व कप में वह अभी तक 40.25 की औसत और 161 के जबरदस्त स्ट्राइक रेट से 161 रन बनाये हैं जिसमे वह इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 9 छक्के लगाने वाली बल्लेबाज़ हैं और इसी के साथ उन्होंने 18 चौके भी लगाए हैं।

टीम India की प्लेइंग इलेवन

Harmanpreet Kaur (c), Smriti Mandhana, Shikha Pandey, Poonam Yadav, Rajeshwari Gayakwad, Veda Krishnamurthy, Deepti Sharma, Jemimah Rodrigues, Taniya Bhatia (wk), Radha Yadav, Shafali Verma

Srilanka टीम की प्लेइंग इलेवन

Shashikala Siriwardene, Chamari Athapaththu (c), Udeshika Prabodhani, Nilakshi de Silva, Hasini Perera, Harshitha Madavi, Anushka Sanjeewani (wk), Hansima Karunaratne, Kavisha Dilhari, Umesha Thimashini, Sathya Sandeepani

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here