चंदौली में गंगा नदी में पलटी नाव, 5 लापता

Boat overturned in Ganga
google

उत्तर प्रदेश के चंदौली में शनिवार को शाम के समय थाना धीना के अंतर्गत महुजी गाँव के पास गंगा नदी में यात्रियों से भरी एक नाव पलट गई जिससे यात्रियों के बीच हड़कंप मच गया। इस घटना के बाद दो महिलाओं तथा तीन लड़कियों सहित 5 लोग लापता हो गए हैं। सूचना मिलने के बाद पुलिस घटना स्थल पर पहुँच गई है और प्रशासन के साथ मिलकर बचाव व तलाश अभियान में जुट गई है। जिला मजिस्ट्रेट एनएस चहल का कहना है कि “राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) की टीम मौके पर मौजूद है और बचाव अभियान जारी है”।

नाव डूबने की घटना को संज्ञान में लेते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तलाश तथा बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की टीम को मौके पर भेजने का आदेश दिया जो नदी पर लगातार नज़रें जमाए हुए है। मुख्यमंत्री ने मंडलायुक्त , वाराणसी, जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक चंदौली को भी मौके पर पहुंचकर रहत कार्यों में तेज़ी लाने के लिए निर्देशित किया है। पुलिस अधीक्षक तथा जिलाधिकारी भी मौके पर पहुँच गए हैं लेकिन लापता लोगों का अभी तक कुछ भी पता नहीं चल सका है।

यूपी के बस्ती में हुआ ट्रेन हादसा,फंसीं दर्जनों ट्रेनें

खबर मिली है कि नाव में सवार लेग गाज़ीपुर से वापस लौट रहे थे तभी यह हादसा हो गया। नाव पलटते ही स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन को इस हादसे के बारे में सतर्क किया और बचाव अभियान चालू कर दिया। बताया जा रहा है कि हादसे के समय नाव में 12 लोग सवार थे जिनमे ज़्यादातर लोग मज़दूर थे।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here