अंडरवर्ल्ड दाऊद की जमकर पिटाई करने वाला कौन है करीम लाला ? जाने

kareem lala don mafiya
Google

अंडरवर्ल्ड की दुनिया में आपने सबसे बड़ा नाम सुना होगा ‘दाऊद इब्राहिम’, आतंक का पर्याय और 1993 में मुंबई में हुए धमाके का मुख्य आरोपी अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम भारत के मोस्ट वांटेट आतंकवादियों की सूची में पहले नंबर पर है और विश्व के सबसे खूंखार आतंकवादियों की सूची में तीसरे नंबर पर है ।

दुनिया का सबसे बड़ा रामदरबार, इतने लाख दियों से बना

लेकिन शायद ही आपको पता हो की एक शख्स इससे पहले भी मुंबई के अंडरवर्ल्ड की दुनिया का माफिया डॉन करीम लाला था । कौन था करीम लाला ? आइये जानते हैं इसके बारे में :-

अंडरवर्ल्ड का पहला माफिया डॉन था करीम लाला :-

आपको जानकार हैरानी होगी की भले ही हाजी मस्तान मिर्जा को मुंबई अंडरवर्ल्ड का पहला डॉन कहा जाता है, लेकिन अंडरवर्ल्ड के जानकारों का ये कहना हैं कि सबसे पहला माफिया डॉन करीम लाला था, जिसे खुद हाजी मस्तान भी असली डॉन मानता था, करीम लाला का आतंक और उसके काले कारनामे मुंबई में सिर चढ़कर बोलते थे जिसके चलते मुंबई में तस्करी समते कई गैर कानूनी धंधों में उसका नाम चला करता था।  बताया ये भी जाता है कि वह जरूरतमंदों और गरीबों के साथ खड़ा रहता था और उनकी मदद भी करता था ।

इस कारण से लड़कियां जल्द नहीं होती सेक्स करने को तैयार, साइंस रिपोर्ट !

अफगानिस्तान का था करीम लाला :-

करीम लाला का जन्म 1911 में अफगानिस्तान के कुनार प्रांत में हुआ था और उसका असली नाम अब्दुल करीम शेर खान था, उसे पश्तून समुदाय का आखिरी राजा भी कहते हैं । वह काफी संपन्न परिवार से था। जिंदगी में ज्यादा कामयाबी हासिल करने की चाह ने उसे हिंदुस्तान की तरफ जाने के लिए प्रेरित किया था ।

करीम लाला ने दाऊद को जमकर पीटा था ,जिसकी चर्चा आज भी है :-

बात तब की है जब तस्करी के धंधे में दाऊद उतर गया था जिससे की करीम लाला को काफी परेशानी हुई थी वह हैरान व परेशान था जिसके कारण दोनों के बीच दुश्मनी खुलकर सामने आ चुकी थी । बताया जाता हैं कि एक बार जब दाऊद इब्राहिम मुंबई में ही करीम लाला के हत्थे चढ़ था तब दाऊद को करीम लाला ने पकड़ लिया और पकड़ने के बाद करीम लाला ने जमकर उसकी पिटाई की थी जिसके चलते दाऊद को गंभीर चोटें भी आई थीं, यह बात आज भी मुंबई के अंडरवर्ल्ड में प्रचलित है ।

मुंबई में 2002 में हुई थी मौत :-

बात 1981 से 1985 के बीच की है जब मुंबई अंडरवर्ल्ड में करीम लाला गैंग और दाऊद के बीच जमकर गैंगवार होती थी जिसका नतीजा यह रहा कि दाऊद इब्राहिम की डी कंपनी ने धीरे धीरे करीम लाला के पठान गैंग का मुंबई से सफाया ही कर दिया । इस गैंगवार में दोनों तरफ के दर्जनों लोग मारे गए, लेकिन जानकार करीम लाला को ही मुंबई अंडरवर्ल्ड का पहला डॉन मानते हैं। 90 साल की उम्र में 19 फरवरी, 2002 को मुंबई में ही करीम लाला की मौत हो गई थी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here