रामनवमी पर नहीं जा सकेंगे अयोध्या,इतने दिनों तक लगाया गया प्रतिबन्ध

Ramnavmi Ayodhya
image source - google

कोरोना वायरस के बढ़ते असर को देखते हुए शॉपिंग मॉल,होटल,मेट्रो,ट्रेन,स्कूल,कॉलेजों आदि को पहले ही बंद करने के आदेश दे दिए गए थे और कई मंदिरों को भी बंद कर दिया गया था पर अब अयोध्या में बाहरी लोगों के प्रवेश पर भी रोक लगा दी गयी है। बता दें 2 अप्रेल को रामनवमी है और इस दिन भारी संख्या में श्रद्धालु श्री राम जी के दर्शन करने अयोध्या आते है। सरकार द्वारा जारी अडवाइजरी में 2 अप्रैल तक बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगाया गया है।

25 मार्च से रामनवमी मेला का शुभ आरम्भ हो रहा है और अयोध्या के बाहर से हजारों श्रद्धालु आने शुरू हो जाते है और काफी भीड़ होती है। इस बार भीड़ न हो इसके लिए पहले ही प्रवेश को बंद किया गया है। इसके साथ ही कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए सरयू नदी में सामूहिक स्नान पर भी रोक लगायी गयी है और 2 अप्रैल तक होटलों में बुकिंग भी नहीं हो पाएगी।

Coronavirus: WHO ने युवाओं से कहा खुद को अमर न समझे…

सेनेटाइज किया जायेंगे शहर 

कई शहरों में सार्वजनिक जगहों पर सेनेटाइज किया जायेगा और शहरों में रोज फोगिंग की व्यवस्था की जाएगी। इस दौरान दुकाने बंद रहेंगी। कल 22 मार्च को जनता कर्फ्यू है पर रोजमर्रा की आश्यकता वाली चीजों की दुकाने खुली रहेंगी और तय मूल्य पर ही सामान ग्राहकों को मिलेगा। यदि कोई तय मूल्य से ज्यादा पैसे लेगा तो उसपर कार्यवाही होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here