उत्तर प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या 2579, 83 लोगों की अभी तक हुई मौत

uttar pradesh corona cases
image source google

देश का सबसे बड़ा राज्य उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या 2589 पहुंच गई है। इनमें से 1755 मामले सक्रिय हैं और 43 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है व अभी तक 689 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। प्रदेश के 8 जिले आगरा, कानपुर नगर, लखनऊ, सहारनपुर, गौतम बुद्ध नगर, मुरादाबाद, मेरठ और फैजाबाद में कोरोनावायरस के ज्यादा मामले हैं।

प्रदेश के 11 जिले कोरोनावायरस से मुक्त हो चुके थे। लेकिन 5 जिलों में दोबारा कुछ मामले सामने आए हैं। जिसके बाद अब यूपी के 6 जिले कोरोना मुक्त हैं। मालूम हो प्रदेश के 19 जिलों को रेड, 36 जिलों को ऑरेंज और 20 जिलों को ग्रीन जोन में रखा गया है। लॉक डाउन 3 की घोषणा के बाद नियम और शर्तों के साथ इन सभी जोन में छूट दी जाएगी। लेकिन रेड जोन में किसी प्रकार की छूट नहीं होगी।

केंद्र सरकार द्वारा लॉक डाउन को और बढ़ाने को लेकर आज अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि केंद्र सरकार के दिशानिर्देशों को पूरी तरह से प्रदेश में लागू किया जाएगा। बता दें आज देश के विभिन्न हिस्सों से स्पेशल ट्रेनों के द्वारा 800 प्रवासियों को वापस लाया गया है। इन सभी के रहने खाने-पीने की व्यवस्था सरकार करेगी और 14 दिनों के बाद इन्हें घर भेजा जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here