यूपी: संक्रमित लोगों की संख्या 550 के पास, 47 जिले सुरक्षित

up coronavirus cases
image source - google

उत्तर प्रदेश में संक्रमित लोगों की संख्या 482 से बढ़कर आज 550 हो गई है। प्रदेश के 28 जिले में कोरोनावायरस से प्रभावित हैं जिनके नाम है – महारजगंज, मेरठ, मुरादाबाद, पीलिभीत, प्रतापगढ़, सहारनपुर, शाहजहांपुर, शामली और वाराणसी,गाजियाबाद, गाजीपुर, हरदोई, हापुड़, हाथरस, जौनपुर, कानपुर, लखीमपुर खिरी, लखनऊ,अलीगढ़, आगरा, आजमगढ़, बागपत, बांदा, बरेली, बस्ती, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, गौतमबुद्धनगर।

प्रदेश मे रोज 2000 सैंपल टेस्ट करने के लिए भेजे जा रहे हैं। आईसीएमआर के द्वारा प्रदेश में कुल टेस्टिंग को अनुमति दे दी गई है। अब इसके माध्यम से 10 लोगों की टेस्टिंग एक साथ की जा सकेगी। यदि किसी एक का भी पॉजिटिव रिपोर्ट आती है, तो हमें दसों की अलग-अलग जांच करानी होगी। अन्यथा सभी नेगेटिव मान लिया जाएंगे। टोन फ्री नंबर 1800 1805 145 टेलीकंसल्टेशन शुरू हो गया है। इस नंबर पर लोग कॉल करके डॉक्टर से सलाह ले रहे हैं।

किन देशों को किस मात्रा में दी जा रही है कोरोना में कारगर दवा

जानकारी छुपाने वालों पर होगी कार्यवाही

सीएम योगी की टीम 11 के साथ बैठक में सीएम योगी ने आदेश दिया गया है कि जो लोग कोरोनावायरस से पॉजिटिव हैं, अगर वह इस बात को छुपाते हैं या जानबूझकर इसको फैलाने की कोशिश करते हैं। तो उनके ऊपर सख्त कार्यवाही होगी। ऐसे लोगों को चिन्हित करने के लिए एसएसपी और जिला अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह ग्रामीण स्तर पर चेकिंग करें। यदि बाद में कोई ऐसा व्यक्ति पाया जाता है, तो जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन पर कार्यवाही होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here