अयोध्या :पीएम के आगमन से पूर्व सीएम योगी ने राममंदिर की व्यवस्थाओ का लिया जायजा

अयोध्या।प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अयोध्या में हनुमानगढ़ी मंदिर का दर्शन किया और राममंदिर के निर्माण के लिए तराशे गए पत्थरो की जांच की। मंदिर निर्माण के लिए किस तरह की सामग्री और कलाओ का उपयोग किया जा रहा है। मुख्यमंत्री के राम मंदिर निर्माण की तैयारियों का जायजा लेने के दौरान जिला प्रशासन के अधिकारी व ट्रस्ट के लोग भी मौजूद रहे।इस दौरान केवल मंदिर से संबंधित लोगों को ही वहां उपस्थित रहने की इजाजत थी।

बता दें की श्री रामजन्मभूमि मंदिर के भूमि पूजन के लिए पांच अगस्त को पीएम नरेंद्र मोदी अयोध्या आ रहे है। जिसके चलते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्माण कार्य से भूमि पूजन तक की कमान खुद संभाल ली है। सीएम योगी आज शनिवार दोपहर अयोध्या पहुंचे और रामलला के दर्शन कर उनकी आरती की। इस दौरान ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय और मुख्य पुजारी आचार्य सतेंद्र भी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री योगी श्री रामजन्मभूमि परिसर में पीएम के दौरे की रूपरेखा का खाका तय करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संतो से कहा की कोरोना महामारी के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग पूरा ख्याल रखा जाएगा। भूमि पूजन के दौरान भीड़ इकठ्ठा न हो इसका भी ध्यान रखा जाएगा।भूमि पूजन के कार्यक्रम से कोई भी वंचित न रह जाये इसके लिए इसका प्रसारण एलईडी टीवी से लाइव किया जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी ने कारसेवकपुरम में साधू संतो से बातचीत के दौरान कहाँ की पांच अगस्त को पीएम मोदी जी के आगमन के चलते कार्यक्रम में २०० लोगो की उपस्थिति ही मान्य होगी। पांच अगस्त को अयोध्या को पूरी तरह से दिपकों से प्रज्वलित कर भूमि पूजन के कार्यक्रम को लेकर लोग खुशियां मनाएंगे।

रिपोर्ट- रत्नेश श्रीवास्तव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here