सच हुई दादा की भविष्यवाणी, जैसा कहा था वैसा ही हुआ,यह खिलाड़ी बना स्टार….

Dada's prediction
Google

क्रिकेट:। वर्तमान समय में बीसीसीआई(BCCI) के अध्यक्ष और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान Saurav Ganguly, जिन्हें सब दादा के नाम से भी जानते हैं। Ganguly वह खिलाड़ी हैं, जिन्होंने टीम इंडिया को कई सितारे दिए,और तो और जिन्होंने उनकी कप्तानी में टीम में कदम रखा और महानता के शिखर पर पहुंचे।

आपको बता दें इन्हीं सितारों में से सबसे बड़ा नाम उस सितारे का है जिसका नाम है महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) जो कि गांगुली के बाद टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान बने और गांगुली की विरासत को नए मुकाम पर ले जाने का काम किया।

धोनी को लेकर की थी ये भविष्यवाणी…

IPL टीम Kolkata Knight Riders के पूर्व निदेशक जॉय भट्टाचार्य ने बताया है कि धोनी अपने पहले ही दौरे पर गांगुली की नजरों में आ गए थे।

इसके अलावा भट्टाचार्य ने गौरव कपूर (Gaurav Kapoor) के पोडकास्ट में कहा, ‘मुझे याद है कि मैं 2004 में बांग्लादेश की फ्लाइट में था और गांगुली मुझसे कह रहे थे कि हमारे पास एक नया चाबुक बल्लेबाज आया है. आपको उसे देखना चाहिए. धोनी बड़ा स्टार बनेगा.’

धोनी का भारतीय टीम के साथ पहला दौरा 2004 का बांग्लादेश का दौरा था। हालांकि इस दौरे पर वह प्रभावित नहीं कर सके थे और पहले ही मैच में शून्य पर रनआउट हो गए।

लेकिन गांगुली ने धोनी को पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई सीरीज के लिए दोबारा टीम में चुना और इस सीरीज में गांगुली ने अपनी जगह नंबर-3 पर धोनी को भेजा और धोनी ने विशाखापत्तनम में खेले गए वनडे में 123 गेंदों पर 148 रनों की पारी खेल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सुर्खियां बटोरी।

भट्टाचार्य ने कहा, ‘उनके लिए यह मतलब नहीं है कि आपने रन नहीं बनाए तो आप फेल हैं, यह उनके लिए मायने नहीं रखता क्योंकि वो जानते हैं कि आपमें क्षमता है और जब दिन आपका होगा तो आप रन बनाएंगे.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here