यशश्वी पर लगा IPL में करोड़ों का दांव, कभी पानी-पूरी बेचकर किया था गुज़ारा 

rajasthan-royal-big-bid-on-player
Google

किसी ने क्या खूब कहा है की ”मंजिल उन्ही को मिलती है, जिनके सपनो में जान होती है ! पंख से कुछ नहीं होता, हौसलों से उड़ान होती है !”  जी हाँ ऐसा ही एक कारनामा करके दिखाया है, मुंबई के एक 17 साल के युवा बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने,आपको बता दें की यशश्वी जयसवाल जब उत्तर प्रदेश से मुंबई गये थे तब उनकी उम्र महज 11 साल थी और उन्हें टेंट में रहना पड़ता था, इतना ही नहीं उन्हें अपना गुज़ारा करने के लिए मुंबई में पानी-पूरी भी बेचनी पड़ी।

माही के साथ वर्ल्ड कप खेलने वाले खिलाड़ी पर CSK ने खेला बड़ा दांव

लेकिन गुरुवार का दिन यशश्वी के लिए बड़ी खुशी लेकर आया, जब राजस्थान रायल्स ने (IPL) के खिलाड़ियों की नीलामी में उनके लिए 2.40 करोड़ रुपये की बोली लगायी। बता दें की 20 लाख रुपये के बेस प्राइज वाले इस खिलाड़ी पर जब राजस्थान रॉयल्स ने 2 करोड़ 40 लाख रुपये का दाव लगाया तो सबकी नजरें इस बात पर थीं कि आखिर यह युवा खिलाड़ी है कौन ।

आपको बता दें की यशस्वी जायसवाल दक्षिण अफ्रीका में अगले साल खेले जाने वाले अंडर-19 विश्व कप के लिए चुनी गयी भारतीय टीम का हिस्सा है । और वह इस साल विजय हजारे ट्राफी में 154 गेंद में 17 चौके और 12 छक्के के साथ 203 रन की पारी खेल ”लिस्ट ए क्रिकेट” में दोहरा शतक लगाने वाले सबसे युवा बल्लेबाज बने थे। उन्होंने सत्र में तीन शतक की मदद से 564 रन बनाये जहां उनका औसत 112.80 का था ।