क्या मुझे भारत या ऑस्ट्रेलिया में जाकर प्रदर्शन करना चाहिए? ”- Kamran Akmal

...क्या मुझे प्रधानमंत्री के पास जाना चाहिए और यह कहना चाहिए कि यह मेरा मेरा 5 सालों का प्रदर्शन है? और मुझे टीम में ले लो

kamran akmal, PCB, IND vs NZ, BCCI, Cricket news,
image source - google.com

भारत क्रिकेट खेल नहीं रहा, कोई अन्य टीम वहां जाना नहीं चाहती, अब निराशा तो है. और है तो व्यक्त भी की जाएगी. उसी का एक नतीजा यहाँ भी दिखा

पाकिस्तान के वरिष्ठ विकेटकीपर Kamran Akmal ने Pkaistan Cricket Board (PCB) की चयन प्रक्रिया पर असंतोष व्यक्त किया है। उन्होंने घरेलू टूर्नामेंट में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद उनकी अनदेखी के लिए राष्ट्रीय चयनकर्ताओं पर कटाक्ष किया है। हताश अकमल ने , ने यह भी पूछा है कि क्या उन्हें चुने जाने के लिए देश के प्रधानमंत्री का दरवाजा खटखटाने की जरूरत है।

पिछले साल ICC World Cup में भारत से हारने के बाद अकमल, जो पाकिस्तान की टीम के लिए महत्वपूर्ण थे, पूर्व मुख्य कोच मिकी आर्थर को यह कहते हुए ताना दिया था कि उन्होंने फिटनेस को बहुत अधिक महत्व दिया है, लेकिन युवा प्रतिभाओं को अपने कार्यकाल के दौरान अपनी प्रतिभा दिखाने की परवाह नहीं की ।

पिछले रविवार को एक टॉक शो में, उनका अपने देश के लिए गुस्सा निकलकर बाहर आया, क्योंकि विकेटकीपर-बल्लेबाज Kamran Akmal को लाहौर में बांग्लादेश के खिलाफ आगामी T20I श्रृंखला के लिए चयनित नहीं किया गया. यह शृंखला 24 जनवरी से शुरू होने वाली है. उसी शहर के गद्दाफी स्टेडियम में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए अकमल कहा: “मैं अपना आपा नहीं खोता, लेकिन एक सीमा होती है। पांच साल हो गए हैं, आप एक नई प्रणाली लाए हैं जिसमें सबसे अच्छी गुणवत्ता, सर्वोत्तम प्रतिभा होगी और जो भी प्रदर्शन करेगा वह ही चयनित किया जएगा । तो इसके लिए अब क्या मुझे भारत या ऑस्ट्रेलिया में जाकर प्रदर्शन करना चाहिए? ”

Kamran Akmal ने कहा कि “मैं पाकिस्तान का खिलाड़ी हूं, मैं पांच साल से क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहा हूं, कब तक यूँ ही चलता रहेगा अब मैं इसे और ज्यादा सहन नहीं कर सकता” मुझे यह नहीं समझ आता की इसके लिए क्या मुझे प्रधानमंत्री के पास जाना चाहिए और यह कहना चाहिए कि यह मेरा मेरा 5 सालों का प्रदर्शन है? और मुझे टीम में ले लो। हा, अगर कोई ऐसा व्यक्ति है जो शानदार प्रदर्शन के साथ मुझसे आगे खेल रहा है, तो यह ठीक है। यहां तक की मैंने (Kamran Akmal) सेलेक्टर्स से भी कहा कि अगर जरूरत हो तो मुझे एक विकेट कीपर के रूप में ही मौका दे दो । यह सारी बातें ”अकमल ने Hindustan Times के हवाले से कहा।

अकमल ने 53 टेस्ट, 157 वनडे और 58 T20I में 11 टन के साथ 6,000 से अधिक रन बनाए हैं। वह वर्तमान में क्वैद-ए-आज़म ट्रॉफी में मध्य पंजाब के लिए खेल रहे हैं।