Monsoon Session: संसद में हंगामा, पक्ष-विपक्ष ने एक दूसरे पर लगाए ये आरोप

monsoon session 2021

लोकसभा में विपक्ष के हंगामे पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि जब मंत्रिमंडल का विस्तार होता है और नए मंत्रियों की शपथ होती है, उसके बाद PM मंत्रिपरिषद के सदस्यों का परिचय कराते हैं। PM उसी परंपरा का निर्वाह कर रहे थे लेकिन कांग्रेस ने हंगामा किया, ये बहुत निंदनीय है।

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि हमें कोरोना कुप्रबंधन, चीन, किसानों, बेरोजगारी सहित कई मुद्दों पर चर्चा करने के लिए तैयार रहना चाहिए। अगर सरकार हर दिन रचनात्मक चर्चा करने के लिए तैयार होगी तो संसद वैसे चलेगी जैसे लोग उम्मीद करते हैं, सरकार संसद को ​नोटिस बोर्ड की तरह इस्तेमाल करना चाहती है।

वहीं राज्यसभा में सदन के नेता पीयूष गोयल ने कहा कि सदन के पहले दिन जिस तरह से विपक्ष ने व्यवहार किया, उसकी हम निंदा करते हैं। आज दोनों सदनों में दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति देखने को मिली। जब भी नया मंत्रिमंडल बनता है या मंत्रिमंडल में बदलाव होता है तो प्रधानमंत्री नए मंत्रियों का परिचय कराते हैं।

मानसून सत्र के पहले दिन लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित, पीएम मोदी ने..

वर्षों से चली आ रही परंपरा आज पहली बार सदन में तोड़ी गई, विपक्ष ने शायद इसलिए इसमें व्यवधान किया क्योंकि उनसे ये देखा नहीं गया कि पहली बार इतनी बड़ी संख्या में देश के वंचित और पीड़ित समाज के लोगों को प्रधानमंत्री ने कैबिनेट में शामिल ​किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here