लखनऊ में गिरफ्तार आतंकियों से मिलीं थी ये विस्फोटक सामग्री, आज हो सकती है पूछताछ

up ats

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रविवार को 2 आतंकवादी पकड़े गए हैं। आतंकी छुपे होने की सूचना पर लखनऊ की मैगों बेल्ट काकोरी के एक मकान को यूपी एटीएस ने घेरा। इसके बाद एटीएस ने इस मकान से अलकायदा से जुड़े दो आतंकियों को पकड़ा। पकड़े गए आतंकियों के नाम मसरुद्दीन और मिनहाज अहमद हैं।

उत्तर प्रदेश आतंक निरोधी दस्ता (एटीएस) ने रविवार को दुबग्गा चौराहे के पास सीते विहार कॉलोनी से दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इनमें मलिहाबाद निवासी शाहिद और उसका साथी वसीम है। दोनों के पास से दो प्रेशर कुकर बम, अर्धनिर्मित बम के साथ ही सात से आठ किलो विस्फोट, कई पिस्टल तथा अन्य प्रतिबंधित सामान बरामद किया गया है।

दोनों ही ट्रेंड आतंकी हैं। इनकी योजना तीन दिन में लखनऊ में एक सांसद के साथ अन्य भाजपा नेताओं को बम विस्फोट में उड़ाने की थी। इनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक मिला है।

ब्लाक प्रमुख चुनाव: एक रात पहले ही हो गया था भाजपा प्रत्याशी से सौदा?

इस मकान से एटीएस को दो प्रेशर कुकर बम तथा एक अर्धनिर्मित टाइम बम मिला है। बम को निष्क्रिय करने के लिए बम डिस्पोजल स्क्वॉड मौके पर पहुंचा है। प्रेशर कुकर बम को निष्क्रिय करने की तैयारी के बीच में पता चला है कि यहां पर मौजूद लोगों की योजना तीन के अंदर भाजपा के सांसद व अन्य नेताओं को बम से उड़ाने की थी। लेकिन यूपी एटीएस ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया। अब इनसे आज पूछताछ की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here