यूपी के बस्ती में हुआ ट्रेन हादसा,फंसीं दर्जनों ट्रेनें

google

उत्तर प्रदेश के जनपद बस्ती में आज सुबह -सुबह ट्रेन हादसे से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। दरअसल जनपद बस्ती में मालगाड़ी के 3 डिब्बे पलट गए। मालगाड़ी पलटने से पिछले 12 घंटे से डाउन रूट पूरी तरह ठप है। रेलकर्मी लगातार काम कर रहे हैं। लेकिन अभी भी बताया जा रहा है कि इसमें और समय लग सकता है। इस कारण जिस रूट पर ट्रेन पलटी है उस रूट पर चलने वाली दर्जनों ट्रेनें फंस गई हैँ।

गौरतलब है बस्ती रेलवे स्टेशन क्रासिंग के पास मालगाड़ी के तीन डिब्बे अचानक पटरी से उतर कर पलट गए। कई डिब्बे ट्रैक से नीचे उतर गए, जिसकी वजह से रेल रूट पूरी तरह से बाधित हो गया है। बस्ती गोरखपुर रेल रूप अप और डाउन में अवध आसाम , कृषक,ग्वालियर बरौनी ,काठगोदाम सहित एक दर्जन ट्रेन आस पास के स्टेशन पर खड़ी है। इसी के चलते कई गाड़िया लेटहो गई है।

Amazon CEO Jeff Bezos का भारत में निवेश देखकर आप हैरान रह जायेंगे.

रेल कर्मचारी मालगाड़ी के डिब्बे को हटाने में लगे हैं ताकि ट्रेनों का आवागमन शुरू हो सके। रेल प्रशासन की तरफ से डिब्बों को हटाने का काम लगातार जारी है। कार्य को देख कर उम्मीद है की कुछ घंटों के बाद ट्रेनों का आवागमन शुरू कर दिया जायेगा।

ट्रेन पलटने की खबर मिलते ही आरपीएफ टीम मौके पर पहुंची गई। आरपीएफ टीम ने पहुंचते ही घटना स्थल का जाँच पड़ताल की तथा आरपीएफ इंस्पेक्टर नरेंद्र यादव ने बताया कि ये मालगाड़ी रीवा से सीमेंट लाद कर बस्ती आ रही थी। बस्ती रेलवे स्टेशन के क्रासिंग पर अचानक यह हादसा हो गया। जिसकी वजह से डाउन लाइन पूरी तरह से ब्लॉक हो गई है। उन्होंने बताया की इस दुर्घटना में किसी को कोई क्षति नहीं पहुँची है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here